अमरनाथ यात्रा रुकी, पहलगांव-बालटाल में फंसे MP के 1000 श्रद्धालु

 अमरनाथ यात्रा रुकी, पहलगांव-बालटाल में फंसे MP के 1000 श्रद्धालु
amarnath yatra

अमरनाथ यात्रा पर गए जबलपुर के करीब एक हजार लोग फंसे हुए है। ये वे लोग हैं जो 5 जुलाई के बाद यात्रा पर रवाना हुए हैं। इससे पूर्व 28 जून को गया जत्था दर्शन करके लौट आया है।

जबलपुर। अमरनाथ यात्रा पर गए जबलपुर के करीब एक हजार लोग फंसे हुए है। ये वे लोग हैं जो 5 जुलाई के बाद यात्रा पर रवाना हुए हैं। इससे पूर्व 28 जून को गया जत्था दर्शन करके लौट आया है। बताया जा रहा है कि जम्मू और कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहान वानी के मुठभेड़ में मारे जाने और उसके बाद भड़की हिंसा के बाद फिलहाल जम्मू-कश्मीर का माहौल गर्माया हुआ है। जिसकी वजह से अमरनाथ यात्रियों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं।

बीते दिनों हुई आतंकी घटना के बाद अनंतनाग, सोपोर में सर्वाधिक हालात बिगड़े हुए हैं। यहां सेना के जवानों का सख्त पहरा है। कई स्थानों पर बीच रास्ते में ही यात्रियों के वाहन रोक दिए हैं। 5 जुलाई की रात दक्षिणी कश्मीर पर यात्रियों की बस पर पथराव भी किया गया। जिसके बाद हालात और बिगड़ गए। इस बस में जबलपुर के करीब दो दर्जन यात्री सवार थे। जो किसी तरह बचकर वहां से निकल सके।

amarnath


विदित हो कि यात्रा अनंतनाग और सोपोर से होकर अमरनाथ पहुंचती है। और इन्हीं रास्तों पर हालात बिगड़े हुए हैं। कोई जम्मू तो कोई पटनीटाप, ऊधमपुर, श्रीनगर सहित बीच के स्थानों में फंस गया है। जो दर्शन कर चुके हैं उन्हें पहलगांव व बालटाल के आधार शिविर में रोक दिया गया है। सुरक्षा कारणों से फिलहाल उन्हें आगे बढऩे नही दिया जा रहा है। 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned