scriptamazing road maintenance in mp, damaged road no maintenance | मप्र में गजब का सडक़ मैंटनेंस: अच्छी सडक़ें ‘सुधारी’ जा रही हैं, बदहाल की तरफ देख भी नहीं रहे | Patrika News

मप्र में गजब का सडक़ मैंटनेंस: अच्छी सडक़ें ‘सुधारी’ जा रही हैं, बदहाल की तरफ देख भी नहीं रहे

मप्र में गजब का सडक़ मैंटनेंस: अच्छी सडक़ें ‘सुधारी’ जा रही हैं, बदहाल की तरफ देख भी नहीं रहे

जबलपुर

Published: June 01, 2022 11:14:52 am

जबलपुर। शहर की कई सडक़ें चलने लायक नहीं बची हैं। गड्ढेदार सडक़ों की गिट्टियां उचटकर राहगीरों को चोटिल कर रही हैं। इन सडक़ों से होकर रोजाना गुजरने वाले लोग परेशान हैं कि बरसात में क्या हाल होगा? लेकिन, ऐसी बदहाल गड्ढेदार सडक़ों को नगर निगम ने उनके हाल पर छोड़ दिया है। सपाट सडक़ों में डामरीकरण, टायङ्क्षरग की जा रही है। निगम के जिम्मेदारों को यह भी नहीं दिख रहा है कि कई सडक़ें तो लम्बे समय से चलने लायक भी नहीं बची हैं।

amazing road maintenance in mp
amazing road maintenance in mp

खस्ताहाल: बरसात शुरू होने को एक पखवाड़ा शेष, प्राथमिकता का ध्यान नहीं

फ्लाईओवर की निर्माण साइट में यातायात चौक से बाबूराव परांजपे चौराहा तक सडक़ चलने लायक नहीं है, परंतु पेंचवर्क भी नहीं कराया जा रहा है। इसी तरह से गेट नं. 4 के समीप भी सडक़ से होकर गुजरने में राहगीरों के अस्थि पंजर हिल जा रहे हैं। पंडा की मढिय़ा से त्रिपुरी चौक सडक़ में गड्ढे ही गड्ढे हैं। इसी तरह धनवंतरि नगर चौराहा से गुरुकुल चौराहा मार्ग में राहगीरों को गड्ढों के बीच सडक़ ढूंढना पड़ रहा है।

village Khamaria near Gaur,jabalpur

532.45 लाख से मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना के तहत सडक़ों का डामरीकरण
5 अप्रेल को 6 घ्ंटे शहर की क्षतिग्रस्त सडक़ों का निगमायुक्त ने किया था निरीक्षण
2 महीने में सडक़ों के निर्माण की कही थी बात
95 सडक़ों के डामरीकरण का निगम ने लिया था निर्णय
24 सडक़ों का निर्माण 18 मई तक कर दिया गया था शुरू


इन सडक़ों का भी हुआ डामरीकरण
शहर की कई सडक़ जो फिलहाल सपाट थीं और नगर निगम की टीम उनके डामरीकरण में जुटी है। मसलन ग्वारीघाट मुख्य मार्ग, छोटी लाइन चौराहा से महानद्दा मार्ग, मालवीय चौक से सुपर मार्केट समेत कई और सडक़ों में डामरीकरण-टायङ्क्षरग का काम किया गया।

दो साल नहीं हुई सडक़ों की मरम्मत
कोरोना काल में दो साल शहर की सडक़ों की मरम्मत नहीं की गई। इसके कारण कई सडक़ों की हालत बहुत ही खराब हो गई। नगर में सडक़ों की हालत को देखते हुए निगम कमिश्नर ने तकनीकी अधिकारियों के साथ सभी सडक़ों का निरीक्षण कर खस्ताहाल सडक़ों के निर्माण का निर्देश दिया था। नब्बे से ज्यादा सडक़ों का निर्माण होना था, लेकिन बदहाल सडक़ों का प्राथमिकता के आधार पर निर्माण नहीं किया जा रहा है।

नगर की सभी सडक़ जो गड्ढेदार और खराब हैं उनका निर्माण किया जाना है। कई सडक़ों का निर्माण कार्य कर लिया गया है, बाकी की टेंडर प्रक्रिया जारी है।
- आरके गुप्ता, कार्यपालन यंत्री, नगर निगम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र का सियासी संकट जल्द खत्म होने के आसार कम! सदस्यता को लेकर बागी विधायक कर सकते है कोर्ट का रुखMaharashtra Political Crisis: संजय राउत ने बागी विधायकों पर फिर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बड़ी बातMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीBy-Elections 2022: तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आजमेरे पास ममता बनर्जी को मनाने की ताकत नहीं: अमित शाहMumbai News Live Updates: बागी विधायकों पर संजय राउत ने साधा निशाना, बोले-बालासाहेब के नाम का इस्तेमाल न करेंपंजाब: भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार IAS के बेटे ने खुद को गोली मारी, अधिकारी की पत्नी ने विजिलेंस टीम पर लगाया हत्या का आरोपMann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.