गजब! ट्रेफिक कंट्रोल करने बीच सडक़ लगा दिए बिजली के खंभे, रोज हो रही वाहनों की टक्कर

गजब! ट्रेफिक कंट्रोल करने बीच सडक़ लगा दिए बिजली के खंभे, रोज हो रही वाहनों की टक्कर

By: Lalit kostha

Published: 31 Aug 2021, 11:23 AM IST

जबलपुर। राइट टाउन एरिया में ऐसा ‘स्मार्ट’ कार्य किया जा रहा है कि सडक़ पर ही बिजली के खम्भे लगा दिए गए हैं। यह आश्चर्यजनक भी है और चिंताजनक भी है। सूत्रों की मानें तो कुछ वीआईपी लोगों के घरों को बचाने के लिए ऐसा किया गया है। राइट टाउन स्टेडियम के पास अंडर ग्राउंड केबिलिंग के दौरान निकाले गए बिजली के खम्भों को फुटपाथ के पीछे की ओर लगाने के बजाय सडक़ पर लगा दिया गया है। ऐसे में यहां दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ गया है। खासतौर पर रात में इन खम्भों से वाहन टकराने का अंदेशा बना रहता है। पुराना बस स्टैंड से एमएलबी स्कूल की ओर जाने वाला मार्ग व्यस्ततम मार्ग है।

आधी सडक़ पर काम- नगर निगम की ओर से स्टेडियम के आसपास स्मार्ट सिटी के तहत कार्य कराया जा रहा है। स्टेडियम निर्माण कार्य के लिए सडक़ के आधे हिस्से को घेरा गया है। इसके बाद वाहनों की आवाजाही के लिए फिलहाल आधी सडक़ ही मिल पा रही है। उसमें भी सडक़ पर लगे इन खम्भों के कारण स्थिति और खराब हो गई है।
खम्भों से टकरा चुके राहगीर- राइट टाउन निवासी अनमोल श्रीवास्तव कहते हैं कि यहां इस तरह से पोल लगाने का औचित्य समझ से परे है। एक दिन पहले ही वे खम्भे के कारण गिरकर चोटिल हो चुके हैं, उनका वाहन क्षतिग्रस्त हो गया था। इसी प्रकार एमआर मनीष साहू कहते हैं कि इन खम्भों के कारण वे यहां एक-दो बार दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बचे हैं।

एबीडी एरिया में कई काम चल रहे हैं, जिसमें अंडरग्राउंड केबिल भी डाली जा रही है। कार्य के चलते हो सकता है इन्हें कुछ समय के लिए अस्थाई रूप से लगाया गया हो। ऐसे बिजली के पोलों की जानकारी ली जाएगी।
रवि राव, प्रशासनिक अधिकारी, स्मार्ट सिटी

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned