पीडि़त मानवता की सेवा के लिए जबलपुर में दौडेगी एम्बुलेंस-बस

एम्बुलेंस बस सेवा की शुरुआत, सेवा भारती महाकोशल प्रांत एवं ब्रिटिश फोर्ड फाउंडेशन के सहयोग से की गई तैयार, कोरोना मरीजों, गरीबों को मिलेगी मुफ्त सेवा, लॉकडाउन में हो रही परेशानी से मरीजों को मिलेगी राहत, आरसएस प्रांत संघचालक सिंह ने किया लोकार्पण

By: Mayank Kumar Sahu

Updated: 15 May 2021, 11:04 PM IST

जबलपुर।
कोरोना संक्रमण से पीडि़त मरीजों के लिए घर से अस्पताल जाने अथवा अस्पताल से घर आने के लिए लॉकडाउन में वाहन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। न ही गरीबों को अनाप शनाप पैसा देने विविश होना पड़ेगा। पीडि़तों की सेवा के लिए सेवा भारती महाकोशल प्रांत एवं ब्रिटिश फोर्ड फाउंडेशन ने आंगे आकर मदद का हाथ बढ़ाया है। एम्बुलेंस बस तैयार कर मरीजों के लिए नि:शुल्क उपलब्ध कराई गई है। शुक्रवार को इस बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की गई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघचालक प्रशांत सिंह, फांउडेशन के चैयरमेन अनुराग सोनी, सह प्रांत संघचालक डॉ प्रदीप दुबे, भाजपा प्रदेश कोषाध्यक्ष सीए अखिलेश जैन, आरएसएस प्रांत प्रचार प्रमुख विनोद दिनेश्वर, विभाग प्रचारक राघवेंद्र शर्मा, प्रांत संगठन मंत्री सेवा भारती महेश सोनी की उपस्थिति एम्बुलेंस को ब्रिटिश स्कूल बस स्टैंड के पास से हरी झंडी दिखाई गई।

संक्रमण तक रहेगी निशुल्क सेवा : सोनी

ब्रिटिश फोर्ड फाउंडेशन के चेयरमैन सोनी ने कहा कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन में गरीब लोगों के लिए वाहन सुविधा न मिलने, उनकी तकलीफों को ध्यान में रखते हुए स्कूल बस को एम्बुलेंस में तब्दील किया गया है। कोरोना संक्रमण खत्म न होने तक नि:शुल्क सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। यदि जरूरत पड़ी तो इसकी संख्या भी बढ़ाई जाएगी। इसके पूर्व भी 40 लाख रुपए की किताबें घर-घर जाकर मुक्त प्रदान की है तो वही पीडि़तों को स्ट्रीमर सैनिटाइजर , किताबें, अनाज, स्टीमर आदि सामग्री नि:शुल्क उपलब्ध कराई हैं।

लोग आगे आए : सिंह

प्रांत संघचालक सिंह ने कहा कि इस संक्रमणकाल से हर कोई गुजर रहा है। पीडि़त मानवता की सेवा के लिए लोगों को किसी भी रूप में आगे आना चाहिए। एक छोटे से सहयोग और मदद से किसी का जीवन जिंदगी बचा सकते हैं। विपरीत परिस्थितियों में हमें साथ देने की जरूरत है।

सहयोग की भावना रखे कायम: सीए जैन
भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष सीए जैन ने कहा कि सहयोग सहयोग होता है जो छोटा और बड़ा नहीं देखा जाता । देखी जाती है तो सिर्फ सहयोग की भावना। आज समस्त मानव जीवन विपदा के बीच गुजर रहा है ऐसे में हमें असहाय गरीब कमजोर वर्ग की मदद के लिए आगे आना चाहिए।

Corona virus
Mayank Kumar Sahu Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned