इस दलदल का पानी पीने से होते हैं कई चमत्कार, आप भी जानें...

एक छोटे से तालाब में काफी मटमैला पानी भरा हुआ है। जहां बड़ी संख्या में लोग अपने कष्टों का निदान करने के लिए पूजन करने आते हैं।

डेमो 

जबलपुर। भारत में पूजा-पाठ पुरातन काल से ही चला आ रहा है। अलग-अलग मान्यताओं और रिति-रिवाजों की पूर्ति के लिए यहां कई तरह पूजा और आराधना की जाती है और देवों को प्रसन्न किया जाता है। जबलपुर से लगे हुए मंडला जिले में एक ऐसा ही मंदिर है जहां दलदल की पूजा रोगों को दूर करने और संतान सुख के लिए की जाती है।

बताया जाता है कि यहां एक छोटे से तालाब में काफी मटमैला पानी भरा हुआ है। जहां बड़ी संख्या में लोग अपने कष्टों का निदान करने के लिए पूजन करने आते हैं। जिले के नैनपुर तहसील के अंतर्गत जेवनारा ग्रामपंचायत में दलदली माता का प्राचीन चमत्कारी मंदिर स्थित है। मंदिर के सामने की अधिकांश भूमि दलदली है, जिस पर पानी भरा है।


daldal

लोगों का दावा है दलदली माता इसी स्थान से प्रकट हुई हैं इसलिए इस सिद्ध स्थान का नाम दलदली माता रखा गया है। नि:संतान दंपति पहले मंदिर के सामने दलदल पर भरे पानी की पूजा करते हैं और उसके बाद मंदिर के बगल में पालने के सामने बैठकर संतान प्राप्ति की मन्नत मांगते हैं।


मन्नत पूरी होने पर दंपति अपनी संतान के साथ पहुँचते हैं और संतानदायनी दलदली माता पर प्रसाद अपर्ण करते हैं। लोगों का ये भी मानना है कि दलदल के ऊपर भरा पानी भी चमत्कारी है और इस पानी को पीने से सभी शारीरिक रोग दूर हो जाते हैं।
Show More
Abha Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned