हाईकोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा मंडल को दिया आदेश, 10वीं-12वीं के 130 छात्रों के परिणाम घोषित करो

हाईकोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा मंडल को दिया आदेश, 10वीं-12वीं के 130 छात्रों के परिणाम घोषित करो

Abhishek Dixit | Publish: May, 17 2019 09:41:19 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

156 छात्रों के रिजल्ट पर ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद होगी सुनवाई

जबलपुर. हाईकोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल को आदेशित किया है कि मां वैष्णो देवी आदर्श हायर सेकेंडरी स्कूल बड़वारा कटनी के दसवीं-बारहवीं के 130 छात्रों का रिजल्ट घोषित किया जाए। इस निर्देश के साथ न्यायाधीश अतुल श्रीधरन की एकल पीठ ने याचिका निराकृत कर दी। एकल पीठ ने सैफिया हायर सेकेंडरी स्कूल भोपाल के दसवीं के 156 छात्रों का रिजल्ट घोषित करने की सुनवाई ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद करने का निर्देश दिया है।

कटनी बड़वारा के मां वैष्णो देवी आदर्श हायर सेकेंडरी स्कूल की ओर से दायर याचिका में कहा गया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल ने उनके स्कूल के दसवीं-बारहवीं के 130 छात्रों के परिणाम रोक दिए हैं। अधिवक्ता अशोक अग्रवाल ने तर्क दिया कि स्कूल को मान्यता मिल चुकी है। इसके साथ ही छात्रों के परीक्षा फॉर्म निर्धारित तिथि के पहले जमा किए गए थे। इसके बाद भी रिजल्ट घोषित नहीं किया जा रहा। सुनवाई के बाद एकल पीठ ने माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल को 130 छात्रों का रिजल्ट घोषित करने का आदेश दिया है। सैफिया हायर सेकेंडरी स्कूल भोपाल की ओर से कहा गया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल ने उनके स्कूल में अध्ययनरत 156 छात्रों का रिजल्ट रोक लिया है। स्कूल ने परीक्षा में शामिल होने के लिए सभी औपचारिकता पूरी की थी। इस मामले में कोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा मंडल को अपना पक्ष रखने के निर्देश दिए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned