scriptमोहन जोदड़ो फिल्म के बाद भेड़ाघाट में नजर आया मगर… | Appeared in Bhedaghat after the film Mohenjo Daro but... | Patrika News

मोहन जोदड़ो फिल्म के बाद भेड़ाघाट में नजर आया मगर…

locationजबलपुरPublished: Nov 16, 2021 11:57:48 am

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

पकडऩे के लिए शूटिंग की तरह चला रेस्क्यू, वन विभाग निकला रेस्क्यू करने, मगरमच्छ को पकडऩे बिछाया जाल, हलचल दिखी लेकिन नहीं आया नजर, यहां नाविकों और पर्यटकों में दहशत बरकार
 

bhedaghat

bhedaghat

जबलपुर
भेड़ाघाट में वर्ष 2015 में बनी हीरो ऋित्वक रोशन की फिल्म मोहन जोदड़े की याद एक बार फिर से ताजा हो गई। यहां फिल्म के सीक्वेल की शूटिंग नहीं थी लेकिन नजारा कुछ मोहन जोदड़े फिल्म के जैसा ही था। मोहन जोदड़ो में फिल्म में नकली मगरमच्छ को हीरो के साथ फाइट का सीन शूट किया गया था तो वहीं इस बार भेडाघाट में असली मगरमच्छ के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया था। दरअसल भेड़ाघाट में पंचवटी घाट के आगे नर्मदा कुंड में 5 फीट लंबेे मगरमच्छ ने डेरा डाला हुआ है। इस बात की जानकारी जब स्थानीय लोगों को चली तो दहशत मच गई। इस घटना की सूचना पर सोमवार को वन विभाग की टीम ने भेड़ाघाट में रेस्क्यू ऑपरेशन संचालित किया।
एक दर्जन लोगो की पहुंची टीम
भेड़ाघाट में मगरमच्छ को पकडऩे के लिए दोपहर एक दर्जन वन कर्मियों की टीम पहुंची। साजो समान के साथ भेडा़घाट के चप्पे चप्पे का मुआएना किया। पहले चट्टानों के बीच में जाकर पैदल-पैदल मगरमच्छ की टोह ली गई। इसके बाद वोट के माध्यम से टीम ने पानी में जाकर संबंधित कुंड तक जाकर निरीक्षण किया। आमतौर पर मगरमच्छ गहरे पानी के अंदर ठहरे हुए पानी में निवास करते हैं। संभावना जताई गई है कि एक से अधिक मगरमच्छ हो सकते हैं।
मगरमच्छ के लिए बिछाया जाल
वन विभाग ने मगरमच्छ को पकडऩे के लिए संबंधित स्थल पर जाल बिछाया गया है। लोहे की जाली, पिंजड़े में मुर्गा डालकर मगरमच्छ को खाने के लिए ललचाने की कोशिश की गई है। कुंड के पास पिंजड़ा लगाकर मगरमच्छ को पकडऩे की कोशिश में अमला लगा है। मगरमच्छ खाने के लालच में पानी से बाहर आए तो पिंजड़े के अंदर फंस जाए। फिलहाल शाम तक मगरमच्छ पानी से बाहर नहीं आया है फिर भी वन अमला निगरानी रखे हुए है। दल प्रभारी गुलाब सिंह और टीम मौके पर पहुंची है।
नाविक और पयर्टकों में दहशत
मगरमच्छ की खबर के बाद नाविकों के साथ पयर्टकों में भी दहशत बढ़ गई है। क्योंकि पंचवटी में बड़ी संख्या में सैलानी नौकाविहार के लिए आते हैं। एेसे में डर है कि कहीं पांच फीट लंबे मगर कुंड क्षेत्र से निकलर नौकाविहार वाले स्थान पर न आ जाए और हमला न कर दे। इस डर के कारण नाविक भी दहशतजदा है। वहीं पयर्टक भी नौकाविहार करने से कतरा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो