scriptअब MP के इस जिले में कोरोना से होने वाली मौत के बाद अंतिम संस्कार में मनमानी से आसपास के लोग सहमे | Arbitrary regarding funeral of corona positive dead body | Patrika News

अब MP के इस जिले में कोरोना से होने वाली मौत के बाद अंतिम संस्कार में मनमानी से आसपास के लोग सहमे

locationजबलपुरPublished: Aug 07, 2020 01:52:30 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-श्मशान के पास रहने वाले भयभीत
-कांग्रेस ने उठाया मुद्दा

Dogs eat corona half burnt dead body pieces

कोरोना मृतकों के शव आधा-अधूरा जला रहा निगम, कुत्ते ले जा रहे टुकड़े

जबलपुर. कोरोना संदिग्धों या कोरोना मरीजों के मर्ज छिपा कर लगातार इधर-उधर घूमने वालों से तो प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग भी परेशान है। बार-बार चेतावनी देने के बाद भी बहुतेरे लोगों पर कोई असर ही नहीं हो रहा। इससे कोरोना संक्रमण फैलने का हर वक्त डर बना हुआ है। अब कोरोना संक्रमित Dead body के अंतिम संस्कार को लेकर भी सवाल खड़े किए जाने लगे हैं। कहा जा रहा है कि लोग मनमानी कर रहे हैं जिससे श्मशान के आसपास के लोगों में भय व्याप्त है।
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया है। प्रदेश कांग्रेस नेता विजय कांडा के नेतृत्व में राजेंद्र चौधरी, रूपलाल यादव, सरोज कांडा, ऊषा महाजन, विनायक पिल्लई, पिंकी ठाकुर आदि ने इस मुद्दे पर गंभीर चिंता जताई है। कहा है कि राजनीतिक व धार्मिक संगठनों से जुड़े प्रभावशाली लोग कोविड-19 के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों की परवाह नहीं कर रहे हैं। इस वजह से गुप्तेश्वर के वाशिंदे परेशान हैं। उनको संक्रमण का खतरा बना हुआ है। पहले चौहानी मुक्तिधाम कोरोना मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए निर्धारित था, लेकिन अब उस दिशा-निर्देश के बाहर जाकर मनमानी जारी है।
कांग्रेस नेताओं ने जिला प्रशासन से इस अति संवेदनशील मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए गुप्तेश्वर मुक्तिधाम में कोरोना मरीजों के अंतिम संस्कार के बाबत कोरोना प्रोटोकॉल का संख्ती से पालन कराने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो