scriptइस शहर में पिस्टल-कट्टा लेकर घूमना और फायर करना आम बात बन गयी | Arms and ganja smuggler arrested in Jabalpur | Patrika News

इस शहर में पिस्टल-कट्टा लेकर घूमना और फायर करना आम बात बन गयी

locationजबलपुरPublished: Mar 29, 2019 11:39:02 pm

Submitted by:

santosh singh

बेलखेड़ा पुलिस ने तीन बदमाशों से पिस्टल व दो कट्टा जब्त किया, तो हनुमानताल पुलिस ने फायरिंग के फरार आरोपी को पिस्टल के साथ दबोचा, पनागर पुलिस तस्कर से 45 किलो गांजा जब्त किए

तीन युवकों को दबोचा

तीन युवकों को दबोचा

जबलपुर. जिले में असलहे और मादक पदार्थों की तस्करी पर लगाम नहीं लग पा रहा है। लगातार कार्रवाई के बाद भी अपराधियों का हौसला बुलंद है। लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस लगातार अभियान चला रही है। जिसके क्रम में पनागर पुलिस ने उड़ीसा से लाया गया 45 किलो गांजा जब्त करते हुए एक आरोपी को दबोचा। वहीं बेलखेड़ा पुलिस ने पिस्टल लेकर चमका रहे एक आरोपी से पूछताछ कर उसके दो अन्य साथियों को भी दबोच लिया। उधर, हनुमानताल पुलिस ने दमोह में दबिश डालकर दुर्गा चौक फायरिंग प्रकरण में फरार आरोपी को पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया।
गिरवी रखा था कट्टा, जाना पड़ा जेल
एसपी निमिष अग्रवाल ने शुक्रवार को तीनों ही प्रकरणों का खुलासा एक साथ किया। बताया कि बेलखेड़ा और क्राइम ब्रांच की टीम ने गुरुवार को सुंदरादेही गांव में दबिश देकर तीन युवकों को दबोचा। टीम को सूचना मिली थी कि सुंदरादेही निवासी नेतराम उर्फ नित्तू लोधी कमर में पिस्टल खोंस कर घूमता है। क्राइम ब्रांच और बेलखेड़ा पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने गांव के चेतराम लोधी उर्फ चित्ता उर्फ चेतू लोधी को गिरफ्तार कर उसके पास से कट्टा व कारतूस जब्त किया। वहीं नीलेश चौधरी से भी कट्टा-कारतूस जब्त किया गया। नीलेश ने बताया कि नेतराम ने कट्टा गिरवी में रखा था। इसके एवज में नीलेश ने उससे पैसे लिए थे।

उड़ीसा से लाया था गांजा, 45 किलो जब्त, एक गिरफ्तार
IMAGE CREDIT: patrika

उड़ीसा से लाया था गांजा, 45 किलो जब्त, एक गिरफ्तार
उधर, पनागर पुलिस ने गुरुवार देर रात जयप्रकाश वार्ड निवासी एक युवक के घर दबिश देकर 45 किलो गांजा जब्त किया। मौके से एक युवक भाग निकला। दोनों उड़ीसा से गांजा लेकर आए थे। एसपी निमिष अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्त में आया आरोपी जयप्रकाश वार्ड पनागर निवासी प्रकाश उर्फ विक्की पांडे है। मौके से फरार उसका साथी गुरुनानक वार्ड निवासी दीपक जैन है। विक्की पांडे अपने घर के सामने बोरी में गांजा लिए दीपक जैन के साथ खड़ा था। पुलिस को देख कर दीपक भाग निकला। विक्की गिरफ्तार हो गया। जब्त गांजे की कीमत साढ़े चार लाख रुपए है।

फायरिंग के आरोपी को दमोह से दबोचा
IMAGE CREDIT: patrika

फायरिंग के आरोपी को दमोह से दबोचा
हनुमानताल पुलिस ने दुर्गा चौक पर 13 मार्च को दो पक्षों में हुई फायरिंग के मामले में फरार एक आरोपी को दमोह से गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से पिस्टल और कारतूस भी जब्त किया है। एसपी निमिष अग्रवाल ने टीम को ढाई हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है। टीआइ आरके सोनी ने बताया, 13 मार्च को दुर्गा चौक पर मराठा परिवार के लोगों ने नरेश सोनकर पर गोली चलाई थी। इसके बाद सोनकर परिवार के डिम्पल सोनकर ने खेरमाई निवासी बंटी मराठा के दोस्त शिवम बागरी के कंधे पर गोली मारी थी। शिवम उस वक्त एक्टिवा से अंधेरदेव जा रहा था। पुलिस ने डिम्पल सोनकर सहित अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था। एएसआइ रवींद्र सिंह, मान सिंह, जितेंद्र, बबलू पांडे, साइबर टीम ने सर्विलांस की मदद से शुक्रवार तडक़े दमोह से डिम्पल को दबोचा। वह रिश्तेदारी में फरारी काट रहा था।