असम के जालसाजों ने सिवनी विधायक को लगाई थी 4.51 लाख की चपत

-सिवनी के लखनादौन थाने में दर्ज इस हाईप्रोफाइल मामले की स्टेट सायबर सेल कर रही जांच

By: santosh singh

Published: 21 Jun 2020, 11:55 PM IST

जबलपुर. असम के जालसाजों ने सिवनी के भाजपा विधायक दिनेश उर्फ मुनमुन राय को 4.51 लाख रुपए की चपत लगाई थी। इसका खुलासा स्टेट साइबर सेल की जांच में हुआ। विधायक के बचत और करंट खाते से ये रकम ऑनलाइन ट्रांसफर की गई। जालसाजों ने पूरी रकम ओटीपी आधारित ट्रांसफर किया। मामला हाईप्रोफाइल होने की वजह से लखनादौन पुलिस के साथ-साथ स्टेट साइबर सेल की टीम भी इस प्रकरण की जांच में जुटी है।
लखनादौन थाने में पदस्थ विवेचक नर्मदा प्रसाद चौधरी ने बताया कि वार्ड नम्बर चार लखनादौन सिवनी निवासी दिनेश राय की तरफ से एक मई को मामले की शिकायत की गई थी। विधायक राय के एसबीआई में बचत के साथ करंट खाता है। दोनों खातों से 11 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच में अलग-अलग तारीखों में जालसाजों ने पूरी रकम ट्रांसफर की। बचत खाते से जालसाजों ने 3.96 लाख और करंट खाते से 55 हजार के लगभग रकम निकाली।
कार का बीमा कराने के समय हुआ खुलासा
विधायक के वाहन का बीमा तीन मई को समाप्त हो रहा था। बीमा रिनुअल कराने के लिए उन्होंने कैश ट्रांसफर करना चाहा, तो पता चला कि उनके बचत और करंट खाते में कोई रकम नहीं है। इसके बाद एक मई को मामले की शिकायत दर्ज कराई गई।
ऑनलाइन खरीदी और नेटबैंकिंग से किया गया रकम ट्रांसफर
हाईप्रोफाइल मामला होने के चलते स्टेट सायबर सेल ने प्रकरण की जांच शुरू की। इसकी जांच में पता चला कि पूरी रकम असम में बैठकर जालसाजों ने ट्रांसफर किया है। पैसा नेट बैंकिंग से दूसरे खातों में ट्रांसफर करके और ऑनलाइन खरीदी में खाली किया गया।

Show More
santosh singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned