scriptएस्ट्रो कॉन्फ्रेंस में देशभर से जुड़े एस्ट्रोलॉजिस्ट | Astrologists from across the country in the Astrologist Conference | Patrika News

एस्ट्रो कॉन्फ्रेंस में देशभर से जुड़े एस्ट्रोलॉजिस्ट

locationजबलपुरPublished: Jan 02, 2022 11:16:08 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

अनुसंधान विज्ञान आदि पर व्यक्त किए विचार, एस्ट्रोलॉजिस्ट किया गया सम्मान

astro_1.jpg

जबलपुर।
संस्कारधानी में आज इंटरस्टेट एस्ट्रोलॉजस्ट कॉन्फ्रेंस के आयोजन किया गया जिसमें देश प्रदेश से एस्ट्रोलॉजिस्ट एक साथ जुड़े और ज्योतिष अनुसंधान पर अपने विचार व्यक्त किए ।
रानी दुर्गावती कला वीथिका में इंटर स्टेट एस्ट्रो कॉन्फ्रेंस-2022 का आयोजन राष्ट्रीय ज्योतिष एवं रूद्राक्ष अनुसंधान संस्थान से संबंध महर्षि पाराशर विश्वविद्यापीठ द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश कोषाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी अखिलेश जैन, लेखक और प्रेरक अनुराग सोनी, विधायक इंदु तिवारी एवं चिकित्सक डॉ जितेंद्र जामदार उपस्थित थे। कार्यक्रम में एस्ट्रोलॉजिस्ट ने विभिन्न विषयों अनुसंधान विज्ञान आदि पर अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान भारत गौरव नागरिक सम्मान से अखिलेश जैन एवं अनुराग सोनी को सम्मानित किया गया। सम्मानित हुए अतिथियों ने कहा कि ज्योतिष विज्ञान अध्यात्म और भविष्य भूत और वर्तमान को अपनी ज्योतिष गणना से बताने का कार्य करता है और हमें सचेत भी करता है । सम्मान पाकर वे अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं ।
संस्था के अध्यक्ष आचार्य पंकज त्रिवेदी, सयोंजक एस्ट्रो संगीता शर्मा ने कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि संस्था का उद्देश्य ज्योतिषियों तथा आध्यात्मिक विधा से जुड़े हुए विद्वानों को ज्ञान को संपूर्ण विश्व में वैदिक सनातन संस्कृति तथा ज्योतिष का प्रचार प्रसार करने के साथ ही उन्हें सम्मानित करना भी है। बताया जाता है कि राष्ट्रीय ज्योतिष एवं रुद्राक्ष अनुसंधान संस्थान के देश इन्हीं अपितु विदेशों में भी कार्यालय हैं। उत्तर प्रदेश में लखनऊ मध्यप्रदेश में उज्जैन तो वही होलैंड में भी इसके कार्यालय हैं जो वैश्विक स्तर पर भी भारतीय सभ्यता संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए काम करती है। संस्थान का दायरा लगातार बढ़ाया जा रहा है और विदेशों में एस्ट्रोलॉजिस्ट की बेहद मांग है। कार्यक्रम के इंजी सागर शर्मा, शुभांक शर्मा, कोऑर्डिनेटर एस्ट्रो संगीता शर्मा , श्याम कुमार ताम्रकार , कृपाराम उपाध्याय आदि उपस्थित थे ।

photo_2022-01-02_23-01-04.jpg
IMAGE CREDIT: mank
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो