एटीएम उड़ाने लगाया डायनामाइट, लुटेरों ने गार्ड पर तान दी बंदूक लेकिन नहीं लूट पाए एटीएम

एटीएम उड़ाने लगाया डायनामाइट, लुटेरों ने गार्ड पर तान दी बंदूक लेकिन नहीं लूट पाए एटीएम

 

By: Lalit kostha

Published: 23 Jan 2020, 11:28 AM IST

जबलपुर/मझौली. बैंक के एटीएम में ब्लास्ट कर लूट के इरादे से तीन नकाबपोश बदमाश मंगलवार देर रात मझौली थाना क्षेत्र स्थित एक एटीएम में पहुंचे। एक नकाबपोश बदमाश ने एटीएम गार्ड पर बंदूक तान दिया, दूसरे ने सीसीटीवी कैमरों पर काले रंग का स्प्रे किया। गार्ड को शॉल में लपेट कर बाहर ले गए। एक बदमाश एटीएम में डायनामाइट बिछा रहा था। इस बीच मौका पाकर गार्ड भाग निकला। उसने नजदीक स्थित घर के लोगों से मदद मांगी। शोर और लोगों को आता देख बदमाश हवाई फायर कर मोटरसाइकिल से सिहोरा की तरफ भाग गए। वारदात की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। गार्ड की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 393, 397, 427, 34 एवं 25, 27 आम्र्स एक्ट, 04, 05 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया गया है।

मझौली थाना क्षेत्र में लूट का प्रयास : हवाई फायर कर बाइक से भागे

 

atm_01.png

ये है मामला
पुलिस के अनुसार पिपरिया कॉलोनी निवासी शिवदास तिवारी (38) ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह सिहोरा रोड, मझौली स्थित एसबीआई बैंक के एटीम में गार्ड है। उसकी ड्यूटी रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहती है। मंगलवार रात 10 बजे वह ड्य्ूटी पर पहुंचा। रात करीब 2.15 बजे दो नकाबपोश युवक पहुंचे। काले रंग की जर्सी पहने युवक ने उसकी कनपटी पर बंदूक अड़ा दिया। दूसरे बदमाश ने कैमरों पर काले रंग का स्प्रे किया। एक अन्य नकाबपोश युवक बाहर खड़ा था। बंदूक तानने वाले बदमाश ने गार्ड की शॉल को उसके गले में लपेटा और खींचकर बाहर ले गया। इस दौरान एक बदमााश ने एटीएम पर लोहे के रॉड जैसे औजार से मारा और एटीएम में कुछ फिट करने लगा।

ATM loot
IMAGE CREDIT: NET

सिहोरा की तरफ भागे
पुलिस के अनुसार गार्ड ने बताया कि मौका पाकर उसने नकाबपोश युवक से खुद को छुड़ाया और पास के एक घर का गेट हिलाया। तभी पास के मकान से एक व्यक्ति ने जोर से आवाज लगाई। इस दौरान रिवॉल्वर जैसा हथियार लिए बदमाश ने हवाई फायर किया और तीनों सिल्वर रंग की बाइक से सिहोरा की तरफ भाग गए।

सब्बल बरामद
पुलिस के अनुसार गार्ड ने बताया कि नकाबपोश बदमाशों के भागने के बाद वह वापस एटीएम पहुंचा। एटीएम के गेट के पास डायनामाइट की तरह चार विस्फोटक पड़े थे। उन पर पीले रंग का तार कसा हुआ था। एटीएम में एक सब्बल भी मिला है। बदमाशों ने एटीएम कक्ष में लगी दो एटीएम मशीन से गेट के पास लगे एटीएम को तोडऩे का प्रयास किया था, इससे एटीएम में टूट-फूट हुई।

दुबली-पतली काया
पुलिस के अनुसार एटीएम में प्रवेश करने वाले नकाबपोशों की आयु 25-30 वर्ष होने का अनुमान है। दोनों दुबले-पतले थे। इसमें एक युवक काले रंग की जर्सी पहने था। लुटेरों का तीसरा साथी एटीएम के बाहर सिल्वर कलर की मोटर-साइकिल पर खड़ा था। शोर होने लगा तो तीनों लुटेरे मोटर-साइकिल से सिहोरा की तरफ भाग गए। मोटरसाइकिल में डिक्की भी थी।

एक दिन पहले आया था कैश
पुलिस को प्रारम्भिक जांच में पता चला है कि एटीएम में एक दिन पहले कैश डाला गया था। इसकी जानकारी बदमाशों को होने की आशंका है। डायनामाइट से विस्फोट कर कैश बॉक्स तोडऩे से पहले ही शोर मचने से बदमाशों को भागना पड़ा।

 

atm loot

पाटन में एटीएम में ब्लास्ट कर हो चुकी है लूट
पिछले वर्ष बदमाशों ने पाटन में एक एटीएम में ब्लास्ट कर लाखों रुपए चुराए थे। इससे आशंका है कि पाटन में हुई वारदात में शामिल आरोपी मझौली एटीएम में लूट की साजिश में शामिल हो सकते हैं।

जांच में मिले विस्फोटक
एटीएम में जांच के दौरान पुलिस को डायनामाइट की तरह चार विस्फोटक पदार्थ मिले है। इस पर पीले रंग का तार कसा हुआ है। एक सब्बल भी मौके पर बरामद हुआ है। सीसीटीवी कैमरों में काले रंग का स्प्रे लगा मिला। में लगे दो एटीएम में से गेट के पास लगे एटीएम को तोडऩे का प्रयास किया गया। इसमें टूट-फूट मिली है। वारदात को देखकर आशंका जताई जा रही है कि लूटेरों को एटीएम में एक दिन पहले ही कैश अपलोड होने की जानकारी थी। वे पूरी योजना के साथ आए थे।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned