scriptचालान काटा रोक दिए ऑटो के पहिए, फिर हुआ यह | auto drivers stoped auto agenst police chalan | Patrika News

चालान काटा रोक दिए ऑटो के पहिए, फिर हुआ यह

locationजबलपुरPublished: Aug 24, 2018 01:27:15 am

Submitted by:

sudarshan ahirwa

एक सैकड़ा ऑटो चालकों ने बस स्टैंड में खड़े किए ऑटो

auto drivers stoped auto agenst police chalan

auto drivers stoped auto agenst police chalan

जबलपुर. सिहोरा. चालानी कार्रवाई को लेकर ऑटो चालक गुरुवार को आक्रोशित हो उठे। इसके विरोध में चालकों देर शाम ऑटो के पहिए रोक दिए। करीब एक सैकड़ा ऑटो चालकों ने नए बस स्टैंड में वाहनों को खड़ा कर परिचालन ठप कर दिया। चालकों ने आरोप लगाया कि खितौला बाजार पुलिस खाली ऑटो पर चालानी कार्रवाई कर रही है। ऑटो का परिवहन बंद होने से स्टेशन और बस स्टैंड सहित दूसरी जगहों पहुंचने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
खितौला बाजार पुलिस ने गुरुवार दोपहर करीब दस ऑटो चालकों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की। जिन ऑटो चालकों के चालान काटे गए, उनका आरोप था कि पुलिस ने खाली ऑटो को रोककर 500 रुपए का चालान काट दिया। पुलिस की कार्रवाई की खबर लगते ही शाम पांच बजे के करीब 100 से अधिक ऑटो चालक वाहनों को लेकर सिहोरा नए बस स्टैंड स्थित पूर्व विधायक दिलीप दुबे के कार्यालय के सामने पहुंचे और वाहनों का खड़ा कर दिया। शाम 7 बजे पूर्व विधायक सिहोरा पहुंचे तो ऑटो चालकों ने अपनी परेशानी बताई। पूर्व विधायक ने फोन पर खितौला थाना प्रभारी से खाली ऑटो के चालान काटे जाने की शिकायत की। थाना प्रभारी ने पूर्व विधायक को बताया कि ऑटो में साउंड बॉक्स, लाइट और पटिया लगे होने पर कार्रवाई की गई है। किसी को परेशान नहीं किया जा रहा है।
कार्रवाई हुई तो नहीं चलाएंगे ऑटो
ऑटो चालकों ने रात 8 बजे से ऑटो से सवारी ढोने का काम तो शुरू कर दिया, लेकिन उनका कहना था कि यदि पुलिस ने शुक्रवार को चालानी कार्रवाई की तो पूरे शहर में एक भी ऑटो नहीं चलेंगे। सारे ऑटो चालक पूरी तरह शहर और ग्रामीण क्षेत्र में ऑटो का परिवहन ठप कर देंगे।
एसपी के निर्देश पर ऑटो में पटिया, ओवरलोड और साउंड बॉक्स, लाइट लगाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। जिन ऑटो चालकों के चालान काटे गए, उसमें पटिया लगे थे, साथ ही उनके पास शहर का परमिट नहीं था।
जेपी द्विवेदी, थाना प्रभारी, खितौला
मझौली टीआई और कांग्रेस नेताओं के बीच बहस
मझौली. कटंगी के कांग्रेस नेता की कार में हूटर लगे होने पर पुलिस ने तीन हजार का चालान काट दिया, जिसे लेकर थाना प्रभारी और कांग्रेस नेताओं के बीच बहस हो गई। खबर लगते ही युवां कांग्रेस के पूर्व लोकसभा अध्यक्ष रत्नेश अवस्थी के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेसी थाने पहुंच गए। कांग्रेस नेताओं का आरोप था कि हूटर के कनेक्शन निकले थे और वह बंद था। कंाग्रेस नेता ललित सोनी की कार पर कटंगी थाने में जुर्माना लगाया गया था। इसके बावजूद चालान काट दिया गया, साथ ही गाली-गलौज कर अभ्रदता की गई। टीआई को हटाने की मांग को लेकर कंाग्रेसी अड़े रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो