scriptपोलैंड में मिस दीवा सुप्रानेशनल 2020 में शिरकत करेंगी जबलपुर की आवृति चौधरी | Avriti Chaudhary will be seen in Miss Diva Supranational in Poland | Patrika News

पोलैंड में मिस दीवा सुप्रानेशनल 2020 में शिरकत करेंगी जबलपुर की आवृति चौधरी

locationजबलपुरPublished: Mar 01, 2020 08:23:21 pm

Submitted by:

abhishek dixit

आवृत्ति ने कहा- पोलैंड में क्राउन जीतने के लिए वॉक, स्पीच एंड नॉलेज पर रहेगा फोकस

Avriti Chaudhary will be seen in Miss Diva Supranational in Poland

Avriti Chaudhary will be seen in Miss Diva Supranational in Poland

जबलपुर. पोलैंड में आगामी नवम्बर-दिसम्बर में होने वाली मिस दीवा सुप्रानेशनल 2020 में भारत का प्रतिनिधित्व शहर की आवृत्ति चौधरी करेंगी। ‘पत्रिका’ से अपनी सक्सेस स्टोरी शेयर करते हुए आवृत्ति ने कहा, ‘इस फील्ड में स्ट्रगल ज्यादा है। वॉक, स्पीच और नॉलेज पर फोकस कर वे देश के लिए थर्ड क्राउन जीतने का प्रयास करेंगी। इसके लिए फिटनेस और कम्युनिकेशन स्किल की आवश्यकता होती है।’ इंडिया की 20 गल्र्स में से नम्बर-वन का ताज मिलने के बाद वे शहर में परिवार का आशीर्वाद लेने आई हैं। वे कॉम्पीटिशन की तैयारी के लिए जल्द मुम्बई रवाना होंगी।

इंदौर से बीबीए की डिग्री लेने वाली आवृति ने बताया कि कॉलेज स्तर पर कल्चरल प्रोग्राम, फैशन शो में मेडल जीतने के बाद उनका रुझान ग्लैमर और फैशन में बढ़ा। भातखंडे संगीत महाविद्यालय में उन्होंने शास्त्रीय संगीत सीखा। बहन के सपोर्ट से मिस सुप्रानेशनल में पार्टिसिपेट करने का अवसर मिला। वे प्रदेश की पहली गर्ल हैं, जिसका सिलेक्शन इंटरनेशनल लेवल के लिए हुआ है। 40 दिन के कैम्प में देश की 20 गल्र्स के साथ अलग-अलग शहरों में फैशन के साथ परफॉर्मेंस देखा गया। डिजाइनर राउंड में टॉप फाइव गल्र्स का चयन हुआ। इंटरव्यू के आधार पर टॉप-3 का चयन हुआ।

खुद की सुनो तो आसान होगी सक्सेस
आवृत्ति ने कहा कि किसी भी फील्ड का चयन करते समय यूथ अपने दिल की सुनें। किसी और का ओपीनियन अच्छा नहीं होता। जिस भी फील्ड का चयन करें, लक्ष्य प्राप्ति के लिए कोई कसर न छोड़ें।

इंटरव्यू में दिया जवाब
बकौल आवृत्ति, सभी धर्म प्यार और मानवता की शिक्षा देते हैं। कुछ लोग समाज में गलत मैसेज देते हैं। इससे प्रॉब्लम होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो