scriptमंदिर बने या न बने, मैं राम को मंदिर में नहीं ढूंढता: अन्ना हजारे- देखें वीडियो | ayodhya ram mandir anna hazare statement | Patrika News

मंदिर बने या न बने, मैं राम को मंदिर में नहीं ढूंढता: अन्ना हजारे- देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Feb 08, 2018 01:18:23 pm

Submitted by:

Lalit kostha

सतना किसान आंदोलन में शामिल होने के बादअन्ना हजारे गुरुवार सुबह जबलपुर पहुंचे 

ayodhya ram mandir anna hazare statement

ayodhya ram mandir anna hazare statement

जबलपुर। राम मंदिर बने या ना बने मैं इस पर कुछ नहीं कहना चाहता। मैं तो श्रीराम को मंदिर में नहीं बल्कि दीन दुखियों के दिल में ढूंढता हूं। जहां से राम को कोई नहीं निकाल सकता। जो भी सुप्रीम कोर्ट का निर्णय होगा वह लोगों को मानना चाहिए। यह कहना था गांधीवादी अन्ना हजारे का। सतना किसान आंदोलन में शामिल होने के बादअन्ना हजारे गुरुवार सुबह जबलपुर पहुंचे थे।
READ MORE- इन तस्वीरों में छिपा है ऐसा दर्द, जिसे जानकार आप भी कराह उठेंगे
सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा की सरकार किसानों की आय दोगुना करने का वादा कर रही है जबकि पूरी तरह से दिखावा है। क्योंकि किसानों की आय को दोगुना करने के लिए सरकार के पास अब तक कोई नीति नहीं है। वह केवल दिखावा और दिखावा ही कर रही है। पूछने पर सरकार का जवाब होता है कि इस बारे में नीति आयोग से सलाह ली जा रही है ताकि किसानों की आय दोगुनी हो सके। अन्ना हजारे ने एक सवाल के जवाब में कहा जिस तरह से जनप्रतिनिधियों को पेंशन दी जाती है उसी तरह से किसानों को भी पेंशन दी जानी चाहिए। सरकार को इस ओर ठोस कदम उठाने की जरूरत है।
READ MORE- ये हैं सिद्ध शिव मंत्र , जाप करते ही प्रसन्न हो जाएंगे महादेव
अरविन्द केजरीवाल और आम आदमी पार्टी का नाम लिए बगैर अन्ना हजारे ने आगामी आंदोलन पर चर्चा की। दिल्ली में जल्द शुरू होने जा रहे आंदोलन को लेकर अन्ना हजारे ने कहा कि इस बार किसी भी सूरत में आंदोलन से किसी नेता को पैदा नहीं होने देंगे। इसके लिए जो भी आंदोलन में शामिल होगा उनसे पहले शपथ पत्र भरवा लिया जाएगा। ताकि कोई भी आंदोलन की आड़ में राजनीति ना कर सके। अन्ना हजारे के साथ उनके साथी भी जबलपुर पहुंचे हैं। जिन्होंने आंदोलन की रूपरेखा को लेकर अभी खुलासा करने से इंकार कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो