scriptआजाद पार्क बना पिग हाउस | Azad Park becomes Pig House | Patrika News

आजाद पार्क बना पिग हाउस

locationजबलपुरPublished: May 14, 2020 06:15:17 pm

Submitted by:

manoj Verma

नगर निगम सीएसआई दे रहे गोलमोल जवाब
 

Azad Park becomes Pig House

शहीद गुलाब सिंह वार्ड का आजाद पार्क पिग हाउस में तब्दील हो गया है।

जबलपुर । शहीद गुलाब सिंह वार्ड का आजाद पार्क पिग हाउस में तब्दील हो गया है। गार्डन में बच्चों के कोलाहल की जगह पिग गंदगी फैला रहे हैं। क्षेत्रीय लोगों ने इस मामले की सूचना नगर निगम दी है, जहां से उन्हें गोलमोल जवाब देकर मामले को टाला जा रहा है। लोगों का कहना है कि कोराना संक्रमण के दौरान ऐसी स्थिति में लोगों का घरों में रहना दुश्वार हो गया है।
मदनमहल की तलहटी से लगे नब्बे क्वार्टर के पीछे आजाद पार्क की हालत दयनीय हो गई है। पार्क की बाउंड्रीवॉल समाप्त हो गई है। पौधों की जगह कटीली झाडिय़ां बची हैं। नालियों का रखरखाव नहीं होने से पार्क के ग्राउंड में पानी भर रहा है। पार्क में अज्ञात लोग कब्जे कर रहे हैं। पार्क को पिग हाउस बना दिया गया है, जिससे क्षेत्र में गंदगी फैल रही है। चारों ओर घर के बीच में है पार्कक्षेत्रीय लोगों के मुताबिक पार्क के चारों ओर घर बने हुए हैं, इसमें पहाड़ी की ओर रहने वालों ने अघोषित रूप से कब्जा कर लिया है, जहां सामान रखने के अलावा यहां देर रात तक अवांछित तत्वों का जमघट होता है। इसकी वजह से लोग घरों में कैद हो गए हैं।
संक्रमण का खतरा

पार्क की गंदगी को देखते हुए लोगों ने इसकी शिकायत नगर निगम से की है। शिकायत में यह बताया गया है कि गंदगी की वजह से लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। नगर निगम रामपुर जोन के सीएसआई का कहना है कि निगम के पास पिग पकडऩे का अमला नहीं है। दरअसल, ठेका दिया जा रहा है, ठेका होते ही इसे प्राथमिकता से हटाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो