बड़ा फैसला: प्रदेश के इस शहर में बंद के दौरान रैली-जुलूस पर प्रतिबंध

कलेक्टर के निर्देश, मामले में अफसर बरतें सतकर्ता

By: reetesh pyasi

Published: 03 Jan 2020, 06:23 PM IST

जबलपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जबलपुर दौरे और सात जनवरी को कुछ संगठनों की ओर से बुलाए गए जबलपुर बंद से लेकर व पीएससी परीक्षा के मद्देनजर कानून और सुरक्षा-व्यवस्था को लोकर गहन मंथन हुआ। प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारियों ने कलेक्ट्रेट में देर तक बैठक की। जिला दंडाधिकारी व कलेक्टर भरत यादव की अध्यक्षता में चर्चा हुई। बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों ने निर्देशित किया कि आगामी दिनों में होने वाले आयोजनों के मद्देनजर पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को अतिरिकत सतर्कता बरतनी होगी। अधिकारियों से कहा गया है कि वे अपने क्षेत्र की प्रत्येक गतिविधि पर पैनी नजर रखें।

आदेशों का कड़ाई से करें पालन
अधिकारियों को जिले में लगे प्रतिबंधात्मक आदेशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। अधिकारियों से कहा गया कि जुलूस और रैली निकालने की किसी को भी अनुमति न दी जाए। बैठक में बताया गया कि कुछ संगठनों के जबलपुर बंद के आह्वान के दौरान किसी को भी रैली या जुलूस निकालने की अनुमति नहीं होगी।

जबरदस्ती बंद नहीं करा सकेंगे दुकानें, बाजार
जबरदस्ती बाजार या दुकानें बंद कराने वालों से भी सख्ती से निपटने के निर्देश दिए गए। संवेदनशील क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश देते हुए बैठक में बताया गया कि आगामी दिनों में होने वाले आयोजनों के दौरान सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था के मद्देनजर जगह-जगह पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कि ए जाएंगे।

वीडियोग्राफी, फोटोग्राफी कराने के निर्देश
अधिकारियों को इन आयोजनों के दौरान प्रत्येक गतिविधि की वीडियोग्राफ ी और फ ोटोग्राफ ी कराने के निर्देश भी बैठक में दिए गए। बैठक में पुलिस एसपी अमित सिंह, नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार, अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, संदीप जीआर, एएसपी संजीव उइके, अमृत मीणा, सभी एसडीएम व सीएसपी शामिल थे।

reetesh pyasi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned