scriptगजब! बैंक में चोरी करने घुसे चोरों ने चिट्ठी लिखकर पूछा कहां रखा है कैश | bank loot case in india | Patrika News

गजब! बैंक में चोरी करने घुसे चोरों ने चिट्ठी लिखकर पूछा कहां रखा है कैश

locationजबलपुरPublished: May 16, 2018 10:52:10 am

Submitted by:

Lalit kostha

गजब! बैंक में चोरी करने घुसे चोरों ने चिट्ठी लिखकर पूछा कहां रखा है कैश
 

bank loot

bank loot

जबलपुर. नेपियर टाउन बैंक डकैती की वारदात पुलिस सुलझा भी नहीं सकी है कि सदर स्थित बैंक में सिलेंडर, गैस कटर से कैश लूटने के प्रयास ने पुलिस को सकते में ला दिया है। बदमाशों ने बैंक में अंगे्रजी में लिखा पत्र भी छोड़ा है। इसमें लिखा है कि ‘वे कैश लूटने के इरादे से आए थे। पैसे कहां रखा है बता दो।Ó बैंक के सीसीटीवी कैमरे में कैद दो बदमाश टैगोर गार्डन स्थित बैंक बिल्डिंग की पीछे वाली ३६ फीट ऊंची दीवार पर पाइप के सहारे चढ़े और रस्सी से उतरे थे।

about- कैश लूटने का था इरादा, बैंक में मिले पत्र से खुलासा, ३६ फीट ऊंची दीवार पर पाइप से छत पर चढ़कर बैंक के भीतर पहुंचे थे बदमाश

केंट पुलिस के अनुसार अब तक की जांच में पता चला है कि बैंक में छत के दरवाजे की प्लाई तोड़कर और कटर से ग्रिल काटकर घुसे बदमाश पूरी तैयारी से आए थे। बैंक से जब्त सिलेंडर, गैस कटर, सब्बल और डोरी नई है, जो इसी वारदात के लिए खरीदी गई थी। बैंक के पीछे की दीवार टैगोर गार्डन में है। एेसे में सवाल यह भी है कि बदमाश कैसे टैगोर गार्डन में पहुंचे। पुलिस के मुताबिक सदर मुख्य मार्ग पर स्थित एसबीआई बैंक में इस तरह घुसना बदमाशों के दुस्साहस का संकेत देता है।

सीसीटीवी फुटेज में कैद
बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के अनुसार दोनों बदमाशों ने रविवार रात १.५२ बजे बैंक में प्रवेश किया। वे वहां लगभग घंटेभर मौजूद रहे। उन्होंने सभी ड्रॉज तोड़कर खंगाला, कैश नहीं मिला तो एक पत्र भी लिखा। दोनों बदमाशों की उम्र लगभग २० से २२ वर्ष है।

पत्र मे ये लिखा
बैंक से जो पत्र मिला है, उसमें लिखा है कि उनके माता-पिता ने उन्हें घर से निकाल दिया है। उन्हें पैसों की जरूरत है। बैंक से कैश लूटना अपराध है, यह मालूम है। पहली बार एेसा कर रहे हैं। माफ कर देना। बता दो बैंक में कैश कहा रखते हो।

दो दिन के अवकाश में बनाते हैं निशाना
बैंक या एटीएम में चोरी की घटना हर बार अवकाश में ही सामने आई है। शनिवार व रविवार को बैंक बंद होने या फिर किसी त्यौहार में दो से तीन दिन बैंक बंद होने के दौरान ही चोर निशाना बनाते रहे हैं।

पहले भी हो चुकी हैं वारदातें
२१ नवम्बर २०१६ में अधारताल स्थित एसबीआई में सुरंग खोदकर बदमाश कैश चैम्बर तक पहुंचने का प्रयास कर चुके हैं।
२१ सितम्बर २०१७ को बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में तोडफ़ोड़ कर चोरी का प्रयास।
२७ दिसम्बर २०१६ में अधारताल सुहागी स्थित बैंक ऑफ इंडिया में दीवार तोड़कर चोरी का प्रयास किया।
रांझी में भी बदमाश बैंक व एटीएम में तोडफ़ोड़ कर कैश लूटने का प्रयास कर चुके हैं।
गोहलपुर में रविवार रात ही बदमाशों ने एटीएम का कैा चेम्बर तोडऩे का प्रयास किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो