script

fraud-बीसीए पास युवक एडवेंचर कम्पनी की आड़ में करता था जालसाजी

locationजबलपुरPublished: Jul 29, 2019 11:36:57 am

Submitted by:

santosh singh

आर्मी मैन बनकर ठगी करने वाले जयपुर के जालसाज ने रिमांड में कई चौंकाने वाले खुलासे किए

तीन लाख की ठगी करने वाले जयपुर निवासी गजेंद्र सिंह चम्पावत

तीन लाख की ठगी करने वाले जयपुर निवासी गजेंद्र सिंह चम्पावत

जबलपुर. आर्मी मैन बनकर ठगी करने वाले जालसाज ने स्टेट साइबर सेल की रिमांड पर कई अहम जानकारियों का खुलासा किया। बीसीए पास इस जालसाज ने जयपुर में भाई के साथ मिलकर एडवेंचर कम्पनी खोल रखी है। वह युवाओं के लिए विभिन्न इवेंट भी कराता था। इसी की आड़ में वह जालसाजी का धंधा चला रहा था। पूछताछ में पता चला कि आर्मी मैन बनकर ठगी करने वाले गिरोह को यही जालसाज हैंडिल करता था। स्टेट साइबर सेल की टीम गिरोह के अन्य गुर्गों की तलाश में जल्द ही अलवर जाएगी।
फर्राटेदार अंग्रेजी बोलता है गजेंद्र
स्टेट साइबर सेल जबलपुर जोन एसपी अंकित शुक्ला ने बताया कि ओएलएक्स पर आर्मी मैन बनकर सेकेंडहैंड कार बेचने का झांसा देकर शहर के दो लोगों से तीन लाख की ठगी करने वाले जयपुर निवासी गजेंद्र सिंह चम्पावत (29) ने पूछताछ में कई अहम जानकारी दी है। उसके गिरोह में अलवर के भी चार से पांच लोग शामिल हैं। फर्राटेदार अंग्रेजी में बात करने वला गजेंद्र ही तय करता था कि ठगी की रकम किस खाते में जाएगी? इसके बाद वह उसे तुरंत दूसरे खाते में ट्रांसफर कर एप के जरिए कैश करता था। ये गिरोह पिछले तीन वर्ष से इस तरह की ठगी कर रहा है।
वाहन बेचने वालों से करते थे सम्पर्क
पूछताछ में सामने आया है कि ये गिरोह विभिन्न शहरों में अपने गुर्गों को भेजता था। वे वहां सेकेंड हैंड वाहन बिक्री करने वाले एजेंसियों के यहां ग्राहक बनकर जाते थे। वहां वाहन खरीदने के बहाने आरसी और बीमा की फोटो मोबाइल से खींच लेते थे। बाद में गजेंद्र इसी का उपयोग कर लोगों को चपत लगाता था। साइबर सेल दोनों ठगी के प्रकरणों में कार नम्बरों के माध्यम से उनके असल मालिकों तक पहुंचने की जुगत में है। जिससे पता लगाया जा सके कि उन्होंने अपने वाहन कहीं बेचने के लिए तो नहीं दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो