scriptपहले लिया तलाक, फिर पांच साल बाद लिए फेरे, गजब है इनकी कहानी- देखें वीडियो | beautiful couple love story with marriage | Patrika News

पहले लिया तलाक, फिर पांच साल बाद लिए फेरे, गजब है इनकी कहानी- देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: Jul 17, 2018 08:30:19 am

Submitted by:

Lalit kostha

पहले लिया तलाक, फिर पांच साल बाद लिए फेरे, गजब है इनकी कहानी
 

beautiful couple love story with marriage

beautiful couple love story with marriage

जबलपुर। आज सात जन्मों के रिश्ते को टूटने में सात घंटे भी नहीं लगते। लगातार बढ़ रही असुरक्षा की भावना, विश्वास की होती कमी के चलते परिवारों में तलाक के आंकड़े दिनों दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। महिला अपने अधिकारों का दुरुपयोग तक करने से नहीं चूक रहीं हैं। ऐसे में यदि कोई जोड़ा तलाक के सालों बाद फिर से एक हो जाए तो यह किसी सपने कम नहीं है। लेकिन आपसी लड़ाई और मतभेदों पर दोनों को पछतावा हो जाए इससे अच्छी और क्या बात हो सकती है। कुछ ऐसा ही हुआ है जबलपुर के एक युगल के साथ। उन्होंने न केवल एक दूसरे की गलतियों को भुलाया बल्कि फिर से जीवन की नई पारी शुरू करने का फैसला भी किया।

news fact-

कलेक्ट्रेट में रचाई शादी
तलाक के पांच साल बाद फिर एक दूजे के हुए रानू और अंजेश

यह है मामला-
दस साल पहले बल्देवबाग की रानू और पनागर के अंजेश का सामाजिक रीति-रिवाज से विवाह हुआ। शादी के बाद कुछ साल खुशी से बीते। फिर नासमझी के कारण दोनों का अहम टकराने लगा। रोजाना कलह होने लगी। आए दिन की झंझट ने रिश्तों में खटास आ गई। दोनों में इतनी दूरी आ गई कि 2013 में तलाक लेकर जुदा हो गए। पांच साल तक दोनों एक-दूसरे की शक्ल भी नहीं देखना चाहते थे। लेकिन, फिर दोनों के परिवारों ने जिम्मा सम्भाला। परिवारों के बुजुर्गों ने ‘प्रोफे सर’ की भूमिका निभाते हुए दोनों को जीवन का पाठ पढ़ाया ‘ढाई अक्षर प्रेम के पढ़े सो पंडित होय’। अंजेश के चाचा छोटे लाल चौबे व रानू के मामा मुन्ना पांडे ने दोनों की कई दिन तक काउंसलिंग की।

उन्हें समझाया गया कि हर रिश्ते में सहनशीलता, आपसी समझ जरूरी होती है। 34 साल के अंजेश और 32 साल की रानू को जीवन की सच्चाई समझ में आ गई। दोनों फोन पर बात करने लगे। बातें लम्बी होने लगीं। फिर चैटिंग शुरू हो गई और फिर से ‘प्यार’ हो गया। सोमवार को दोनों स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत कलेक्ट्रेट में शादी कर एक-दूजे के हो गए। कभी जुदा न होने का संकल्प लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो