script

video गर्मी में भी नहीं मुरझाते ये खूबसूरत फूल, घर में बनाए रखते हैं खुशी का माहौल

locationजबलपुरPublished: Mar 12, 2019 10:58:05 am

Submitted by:

Lalit kostha

गर्मी में भी नहीं मुरझाते ये खूबसूरत फूल, घर में बनाए रखते हैं खुशी का माहौल

Beautiful flowers

सतरंगी खिले प्रकृति के गुलदस्ते

जबलपुर। फूलों की महकती खूशबू से महका हुआ गार्डन। शाम के वक्त कुर्सियों पर बैठकर की जाने वाली गपशप। गार्डन में बच्चों की चहल-कूद। गर्मी के दिनों में इससे अच्छा नजारा कोई और नहीं हो सकता। जहां गार्डन में फूलों की ताजी खुशबू के बीच बैठना सुकून देता है। यही वजह है कि तेज गर्मी शुरू होने के पहले ही लोग अपने घरों के गार्डन में फूलों की ढेरों वैरायटीज को जगह देने लगते हैं। इस प्लांट ए फ्लावर डे के मौके पर आइए जानते हैं कि शहर में किस तरह के फूलों की वैरायटीज मिल रही है, जो लोगों की खरीदारी में सबसे ज्यादा शामिल है।

news facts-

प्लांट अ फ्लावर-डे : समर सीजन में ज्यादा पसंद कर रहे लोग
फुलवारी के लिए चुन रहे स्पेशल प्लांट
डेहलिया और सेवंती से खिल उठती है गर्मी में बगिया

लोगों ने खरीदे प्लांट्स
मंगलवार को प्लांट ए फ्लावर डे के मौके के लिए सिटी मार्केट में और भी फ्लावर्स प्लांट्स की वैरायटीज को शामिल किया गया है। संगीता सिंह ठाकुर बताती हैं कि उन्होंने ने भी समर सीजन को देखते हुए कई फ्लावर्स प्लांट्स पर्चेज किए हैं। इसमें ऑफिस टाइम और डेहलिया की खरीदारी की है। वे कहती हैं कि बेटे को भी फ्लावर्स वाले प्लांट्स लगाने का काफी शौक है।

इसलिए मनाते हैं दिवस
हर साल 12 मार्च को प्लांट अ फ्लावर डे मनाया जाता है, जिसका कारण शुरुआती समर सीजन में ज्यादा से ज्यादा फूलों वाले पौधे लगाने के लिए लोगों को प्रेरित करना है। शहर में भी लोगों ने इस दिवस को मनाने के लिए कुछ खास प्रिपरेशन की है, जिससे चलते प्लांट्स लवर्स ने सोमवार को ही कई तरह के फूलों वाले प्लांट्स खरीदे।

20 रुपए की कीमत में प्लांट्स
माली राम मनोहर बताते हैं कि समर सीजन के प्लांट्स 20 रुपए की शुरुआती कीमत में मिल रहे हैं। इसमें लोगों को सेवंती, ऑफिस टाइम के प्लांट्स लुभा रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस तरह के छोटे और खूबसूरत प्लांट्स वाले पौधे बगिया को काफी खूबसूरत लुक देते हैं। इतना ही नहीं इंडोर गार्डन को डेकोरेट करने के लिए भी यह प्लांट्स खास होते हैं।