beauty parlour tips: कोरोना के कारण पूरी तरह से बदले ब्यूटी ट्रीटमेंट,ये उपाए बचाएंगे कोरोना से

ब्यूटी पार्लर टिप्स: कोरोना के कारण पूरी तरह से बदले ब्यूटी ट्रीटमेंट,ये उपाए बचाएंगे कोरोना से

By: Lalit kostha

Published: 26 Jun 2020, 02:35 PM IST

जबलपुर। कोरोना काल के बाद हर चीज में बदलाव आया है। इसमें एक बड़ा बदलाव खूबसूरती को संवारने की फील्ड में भी हुआ है। यानी ब्यूटी पार्लर्स और ट्रीटमेंट के क्षेत्र में। लॉकडाउन के बाद से नए तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट के साथ सिटी ब्यूटीशियन अहम भूमिका निभा रही हैं। चार्मिंग लुक के साथ स्किन ग्लोइंग के लिए भी वे अलग-अलग टेक्निक अपना रही हैं। खुद के स्तर पर वे लोगों की सुंदरता को निखारने के लिए वे कई तरह के इनोवेशन भी कर रही हैं। इस नेशनल ब्यूटीशियन डे के मौके पर आइए जानते हैं कि सिटी ब्यूटीशियन मेकअप वल्र्ड में किस तरह से काम कर रही हैं।

ब्यूटी क्लीनिक में बदले पार्लर लेटेस्ट ट्रीटमेंट के साथ कायाकल्प

 

beauty_01.png

कोरोना काल में नया सीखने को मिला
ऑल इंडिया ब्यूटी एंड हेयर एसोसिएशन जबलपुर प्रेसिडेंट रितु राय का कहना है कि कोरोना काल के दौरान मेकअप की नई टेक्निक सीखने को मिली है। इसमें जीरो टच फेशियल, नेक से थ्रेडिंग बनाना और अन्य ब्यूटी ट्रीटमेंट खास हैं। यह दौर भी जीवन भर याद रहेगा। क्योंकि पीपीई किट पहनकर कस्टमर्स को अटैंड करना मुश्किलों भरा होता है। क्लाइंट्स को पहले सैनिटाइज करना और फिर पार्लर्स में एंट्री दी जा रही है।

खुद के लिए भी चैलेंज
ब्यूटीशियन एंड स्किन थेरेपिस्ट आराधना चौहान कहती हैं कि लोगों के अनुसार खरा उतरना एक सबसे बड़ी चुनौती है। खासतौर पर कोरोना काल के दौरान सबसे बड़ी चुनौती लोगों की सुरक्षा की है। इसमें यह देखना होता है कि क्लाइंट्स की डिमांड के अनुसार हम कितने बेस्ट साबित हो पाते हैं।

 

beauty_parlour.jpg

पार्लर्स नहीं, ब्यूटी सेंटर
शहर में अब ब्यूटीशियन का रोल जिस तरह से बदल रहा है, उसी तरह से उनका वर्क भी यूनीक हो चुका है। देश के नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर होने वाले आयोजनों में भी उनकी धमक दिखाई दे रही है। जहां वे मेकअप, हेयरस्टाइल और ब्यूटी ट्रीटमेंट करके मेडल्स और अवॉर्ड भी जीत रहीं हैं। इसके चलते अब शहर में खूबसूरती संवारने के लिए पार्लर्स शब्द ब्यूटी सेंटर में तब्दील हो चुका है।

चार साल में भारी बदलाव
ब्यूटी एंड मेकअप के क्षेत्र में पिछले तीन सालों में ही कई तरह के परिवर्तन आए हैं। हाई डेफिनेशन, एयरब्रश जैसे मेकअप के साथ हाइ फैशन, न्यूड, इंडोवेस्टर्न ब्राइड मेकअप तक की जर्नी खास रही है। इसके साथ ही सेलिब्रेटीज लुक मेकअप भी एक तरह का बड़ा बदलाव मेकअप एंड ब्यूटी
फील्ड में है।

पहले खुद अपडेट होते हैं
सिटी ब्यूटीशियंस का कहना है कि अब शहर में भी अच्छा लुक मिल रहा है। यह बदलाव पिछले तीन से चार सालों के बीच देखने को मिला है। अभी एयरब्रश मेकअप तकनीक सबसे न्यू है। जो कि अब शहर में आसानी से होने लगी है। पहले इस तरह के खास काम के लिए लोग शहर के बाहर की ब्यूटीशियन को बुलवाया करते थे, लेकिन अब लोगों की डिमांड के अनुसार ही शहर में इस तरह का मेकअप दिया जा रहा है।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned