scriptधूप में काली नहीं पड़ेगी स्किन, चेहरा दिखेगा सबसे गोरा- जानिए गर्मी के बेहतरीन ब्यूटी टिप्स | beauty tips for summer heat, gora hone ke tips hindi me | Patrika News

धूप में काली नहीं पड़ेगी स्किन, चेहरा दिखेगा सबसे गोरा- जानिए गर्मी के बेहतरीन ब्यूटी टिप्स

locationजबलपुरPublished: Mar 25, 2019 12:38:07 pm

Submitted by:

Lalit kostha

धूप में काली नहीं पड़ेगी स्किन, चेहरा दिखेगा सबसे गोरा- जानिए गर्मी के बेहतरीन ब्यूटी टिप्स

beauty tips for summer heat, gora hone ke tips hindi me

beauty tips for summer heat, gora hone ke tips hindi me

जबलपुर। बढ़ती गर्मी के साथ अब इन सभी की तरह दूसरे लोगों की प्रॉब्लम स्किन टेनिंग को लेकर आम हो रही है। महज 5 से 7 मिनट की धूप भी लोगों की स्किन को बुरी तरह से झुलसाने का काम कर रही है। इसके चलते जहां नॉर्मल टोन स्किन वालों को प्रॉब्लम हो जाती है, वहीं सेंसेटिव स्किन वालों का भी बुरा हाल हो जाता है। इस टेनिंग से बचने के लिए भले ही लोग फेस कवर का यूज कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी सन की तीखी रेज स्किन को झुलसाने का काम कर रही हैं। इस टेनिंग की प्रॉब्लम से बचने के लिए गल्र्स और बॉयज द्वारा तरह-तरह के ट्रीटमेंट के साथ होम रेमिडीज भी ली जा रही हैं।

news facts-

बढ़ती धूप के साथ बढ़ रहे हैं स्किन टेनिंग से जुड़े पार्लर
सन टेन से बचाएगा खीरा टमाटर दिलाएगा ग्लो

 

पार्लर्स ट्रीटमेंट पर फोकस
स्किन ड्राइनेस और टेनिंग से बचने के लिए सिटी गल्र्स ने अभी से ब्यूटी ट्रीटमेंट लेना भी शुरू कर दिया है। ऐसे में लोग जिनकी शादियों में कुछ ही दिन बाकी हैं वे स्किन टेनिंग के लिए स्पेशल पर्ल ग्लो पैक कैरी कर रही हैं। इसके चलते महज 2 से 3 हफ्ते में ही टेनिंग निकल जाती है और स्किन ग्लोइंग हो जाती है।

1. यादव कॉलोनी निवासी नीतू जॉब करती हैं। बैक ऑफिस में काम करने के कारण नीतू को हमेशा लाइट मेकअप का यूज भी करना पड़ता है, लेकिन धीरे-धीरे बढ़ती गर्मी के कारण अब धूप भी तीखी हो जा रही है। इसके चक्कर में नीतू को स्किन टैनिंग की प्रॉब्लम के कारण सेल्फ कॉन्फिडेंस में कमी भी आ गई है। टैनिंग के लिए अब ट्रीटमेंट ले रहीं हैं।
2. सिविल लाइन निवासी प्राची कॉलेज स्टूडेंट होने के साथ-साथ मॉडल भी हैं। वे कहती हैं इन दिनों धूप इतनी तीखी हो चुकी है कि फेस कवर करने के बाद भी स्किन टैनिंग की प्रॉब्लम हो रही है। स्किन टैनिंग के कारण उन्हें अपना स्पेशल फोटोशूट की डेट भी कैंसिल करवानी पड़ी। अब टैनिंग के लिए पार्लर और होम रेमिडीज का यूज कर रही हैं।

 

होम रेमिडीज भी आजमा रहे हैं
ब्यूटीशियन आरती बताती हैं कि स्किन टेनिंग से बचने के लिए होम रेमिडीज भी काफी फायदेमंद होती है। इससे काफी हद तक टेनिंग में रिलीफ मिलता है। वे कहती हैं यदि स्किन टेनिंग से बचना भी है तब भी घरेलू नुस्खों को उपयोग में लाया जा सकता है। इसके लिए दही, नींबू, टमाटर और खीरा स्किन टेनिंग को हटाने में सबसे हेल्पफुल होते हैं।

इनसे मिल रहा है रिलीफ
– टमाटर का पेस्ट लगाकर
– खीरे का पेस्ट, स्लाइस और रस लगाने से
– नींबू और खीरे का मिश्रण लगाने से
– चंदन का पावडर टैनिंग दूर करने के साथ ग्लो भी बढ़ाता है
– शहद और पपीता है फायदेमंद
– बेसन और दूध का लेप ऑल टाइम हिट

ट्रेंडिंग वीडियो