scriptमदन महल किला घूमने गए युवकों से पुलिसकर्मी बनकर ठगी | Become a policeman cheated by youth, who went to visit Madan Mahal | Patrika News

मदन महल किला घूमने गए युवकों से पुलिसकर्मी बनकर ठगी

locationजबलपुरPublished: Jun 17, 2019 12:23:31 pm

Submitted by:

santosh singh

मदन महल किला घूमने गए तीन युवकों से पुलिसकर्मी बनकर जालसाज ने पैसे वसूल लिए. धमकी दी कि थाने ले चलेंगे तो सात हजार रुपए देने पड़ेंगे. गढ़ा थाने में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज.

crime

चोरी की घटना में पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

जबलपुर. मदन महल किला घूमने गए तीन युवकों से पुलिसकर्मी बनकर जालसाज ने पैसे वसूल लिए। धमकी दी कि थाने ले चलेंगे तो सात हजार रुपए देने पड़ेंगे। तीनों उसके झांसे में आ गए। बाद में पता चला कि वह पुलिसकर्मी नहीं है। पीडि़त की शिकायत पर गढ़ा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।
पुलिस कर्मी बता पर्स से ले लिए पैसे
पुलिस के अनुसार सिवनी निवासी जुगलेश पुंधे शहर में रहकर मजदूरी करता है। वह शहर में नरसिंह मंदिर के पास रहता है। शनिवार शाम वह दोस्त नर्मद मरकाम व आशीष सरोते के साथ मदन महल किला घूमने गया था। लौटते समय रात हो गई। सीढिय़ों पर एक युवक मिला और खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए तीनों से पूछताछ करने लगा। फिर पर्स निकलवाया और उसमें से 730 रुपए ले लिए।
प्रसाद का ठेला लगाता है आरोपी
ये कहने पर कि राशन के लिए पैसे रखे हैं, तो उसने कहा कि थाने ले चलेंगे, तो सात हजार देने होंगे। इसके बाद वह चला गया। तीनों नीचे पहुंचे तो आसपास के लोगों ने उसका नाम अमित पंडा बताते हुए कहा कि वह नारियल प्रसाद की दुकान लगाता है। इसके पहले भी वह इस तरह से लोगों से पैसे ऐंठ चुका है। इसके बाद तीनों गढ़ा थाने पहुंचे और अमित पंडा के खिलाफ 419, 420 का प्रकरण दर्ज कराया। देर रात पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

महिला का पर्स छीना
IMAGE CREDIT: patrika

इधर, गढ़ा सूपाताल में बाइक सवार ने महिला का पर्स छीना
शहर में लगातार दूसरे दिन लुटेरों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। बाइक सवार दो लुटेरों ने सूपाताल रामायण मंदिर के पास रविवार रात 8.30 बजे पैदल लौट रही महिला का पर्स छीन ले गए। पर्स में मोबाइल और 1500 रुपए नकद सहित अन्य दस्तावेज थे। गढ़ा पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
बाइक पर पीछे से आए लुटेरे
पुलिस के अनुसार मदनमहल दरगाह रोड निवासी नीतू झारिया रात साढ़े आठ बजे के लगभग मेडिकल की ओर से पैदल घर जा रही थी। रामायण मंदिर सूपाताल के पास पहुंची थी कि पीछे से बाइक सवार दो युवक निकले। बाइक पर पीछे बैठे युवक ने झपट्टा मारकर उसका पर्स छीन लिया और मदनमहल की ओर भाग निकले।
लुटेरों का पीछा किया, नहीं आए हाथ
नीतू ने शोर मचाकर राहगीरों को घटना के बारे में बताया। कुछ राहगीरों ने लुटेरों का पीछा भी किया, लेकिन वे तेजी से निकल गए। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से उनकी तलाश में जुटी है। इससे पहले शनिवार सुबह बाइक सवार लुटेरों ने मदनमहल अग्रवाल कॉलेानी में पता पूछने के बहाने महिला का दो तोले का चेन छीन ले गए थे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो