picnic : सुहाने मौसम में आउटिंग का आनंद

बादल छाए रहने से खुशनुमा मौसम, पिकनिक स्पॉट पर फेमिली एवं फ्रेंड्स के साथ लोगों ने किया एंजॉय

 

By: tarunendra chauhan

Published: 07 Jul 2019, 06:13 PM IST

जबलपुर. मानसून की दस्तक के बाद सीजन में बहुत बदलाव आ गया है। आसमान पर बादलों के डेरा और रुक-रुककर रिमझिम फुहारों के बीच गर्मी और उमस भी कुछ दूर चली गई है। ऐसे सीजन में लोगों ने फ्रेंड, ग्ऱुप्स एंड फेमिली के साथ आउटिंग का आनंद लिया। वहीं कुछ लोगों ने सिटी के पार्क एवं जलस्रोतों के आसपास सुखद अहसास किया।

मानसून के प्रभाव से बादल छाने और बारिश न होने के बीच मौसम ब्यूटीफुल हो गया। ठंडी हवा, पहाडिय़ों और हरियाली के बीच लोग एंजॉय करने पहुंच रहे हैं। कुछ लोग धुआंधार भेड़ाघाट, बरगी डैम का अट्रैक्शन देखने का प्लान कर रहे हैं तो कुछ लोग फ्री टाइम में नर्मदा के अन्य तटों पर लहरों को लाइक कर रहे हैं। लोग तटों पर काफी टाइम बैठकर प्रकृति के साथ समय व्यतीत करना पसंद कर रहे हैं। सीजन बदला है तो फ्रेंडस एंड फेमिली के साथ लोग लांग ड्राइव का भी आनंद ले रहे हैं। यही कारण है कि सिटी से कूछ दूर भेड़ाघाट और बरगी की ओर जाने वाले लोगों की संख्या अधिक रही।

शाम को गुलजार हुए पार्क
धूप और गर्मी में सूनसान दिखने वाले पार्कों में इन दिनों काफी लोग पहुंच रहे हैं। बारिश की पहली फुहार पड़ते ही खिल उठी हरियाली सभी को पंसद आ रही है। कोई व्यायाम कर अपनी सेहत बना है तो कुछ लोग भ्रमण कर नेचर के करीब होने का इंज्वॉय कर रहे हैं। भंवरताल पार्क, गुलौआ तालाब, टैगोर गार्डन सदर और ग्रीनरी से फुल रामपुर की पहाडिय़ों में लोग पहुंच रहे हैं।

नर्मदा तटों का दृश्य सुहाना
जबलपुर एवं आसपास के क्षेत्रों में बारिश के बाद नर्मदा का जल स्तर बढ़ गया है। धुआंधार में नर्मदा की धार और तेज हो गई है। वहीं ग्वारीघाट में भी जल स्तर बढऩे से दृश्य बदल गया है। सुबह से रात तक लोग नर्मदा तटों पर सेल्फी और ग्रुफी ले रहे हैं।

स्पेशल पिकनिक स्पॉट
- धुआंधार भेड़ाघाट
- बरगी डैम
- बैलेंस रॉक
- मदन महल किला
- ग्वारीघाट
- भंवरताल पार्क
- टैगोर उद्यान सदर
- गुलौआ तालाब

Show More
tarunendra chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned