scriptbest roads made in Jabalpur development authority | शहर की ये सड़कें होंगी 30 से 50 मीटर चौड़ी, मिलेंगी 7 किमी की नई सडक़ें | Patrika News

शहर की ये सड़कें होंगी 30 से 50 मीटर चौड़ी, मिलेंगी 7 किमी की नई सडक़ें

शहर की ये सड़कें होंगी 30 से 50 मीटर चौड़ी, मिलेंगी 7 किमी की नई सडक़ें

जबलपुर

Published: January 12, 2022 12:44:22 pm

जबलपुर। शहर की आबादी बढऩे व वाहनों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने से मौजूदा सडक़ों पर यातायात का दबाव बढ़ता जा रहा है। नगर की सीमा के विस्तार के बावजूद उस अनुपात में लंबे समय से शहर को नई सडक़ नहीं मिली हैं, लेकिन जबलपुर विकास प्राधिकरण की नई योजनाओं में विकास कार्य होने पर नगरवासियों को चार नई सडक़ मिलने वाली हैं। इन सडक़ों का निर्माण हो जाने पर नगर के सडक़ नेटवर्क की लंबाई 7 किलोमीटर और बढ़ जाएगी।

best roads made in Jabalpur development authority
best roads made in Jabalpur development authority

जेडीए की योजनाओं में मेजर व सर्विस सडक़ हैं शामिल

ऐसे समझें पूरा गणित
एमआर 4 एक्सटेंशन का 2.10 किलोमीटर निर्माण जेडीए की योजना क्र.69 में होना है। जबकि इसी सडक़ का 1.90 किलोमीटर निर्माण योजना क्र. 71 ए में होगा। यानी ये सडक़ लक्ष्मीपुर, अमखेरा, कुदवारी, गुर्दा व महाराजपुर के बीच बनेगी। इसी तरह से एसआर 2 सडक़ 2 किलोमीटर योजना क्र.66 में रक्सा, रैगवां व करमेता क्षेत्र में बनेगी। वहीं एसआर 1 सडक़ का 350 मीटर निर्माण गोहलपुर क्षेत्र में होगा। एसआर 3 सडक़ का 1.35 किलोमीटर निर्माण योजना क्र.65 में व 1.25 योजना क्र.64 में मोहनिया, बहदन, बसहा, सिमरिया व गढ़ा में होगा। वहीं एसआर 4 सडक़ का 760 मीटर निर्माण योजना क्र 63 में परसवारा व गढ़ा में होगा।

Barmer roads news

चौड़ी सपाट सडक़ बनेंगी
एमआर 4 व एसआर सडक़ें चौड़ी होंगी। एमआर सडक़ 50 मीटर चौड़ी बनेगी, जबकि एसआर सडक़ 30 मीटर चौड़ी बनेंगी। इन सडक़ों के बन जाने से नगर का विजय नगर छोर सीधे पाटन बायपास से जुड़ जाएगा। इसी तरह से आईएसबीटी से महाराजपुर के बीच सडक़ के बन जाने पर दमोहनाका अधारताल सडक़ पर यातायात का दबाव कम होगा।

जेडीए की योजनाओं में एमआर व एसआर सडक़ों का निर्माण कार्य मास्टर प्लान के अनुसार किया जाएगा। इससे शहर के सडक़ नेटवर्क का विस्तार होगा। मौजूदा सडक़ों पर यातायात का दबाव भी कम होगा।
- प्रशांत श्रीवास्तव, सीईओ, जेडीए

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.