#BHARATBAND: युवाओं ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन, लाइव वीडियो में देखें जमकर हंगामा नारेबाजी

#BHARATBAND: युवाओं ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन, लाइव वीडियो में देखें जमकर हंगामा नारेबाजी

Lalit Kumar Kosta | Publish: Sep, 06 2018 03:41:20 PM (IST) | Updated: Sep, 06 2018 04:16:05 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

बरही व कौडिय़ा में युवाओं ने उतारे कपड़े, नरसिंहपुर में पुतला दहन, जबलपुर में भी हुआ जमकर प्रदर्शन

 

जबलपुर। एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में गुरुवार को जबलपुर के साथ नरसिंहपुर और कटनी में भी मुकम्मल बंद का नजारा रहा। खास बात यह है कि छोटे-छोटे कस्बों लेकर गांवों तक लोगों ने अपने प्रतिष्ठान स्वस्फूर्त बंद रखे। यहां तक कि लोगों की अनुपस्थिति के कारण कलेक्ट्रेट, एसपी कार्यालय, नगर निगम समेत अन्य कई शासकीय कार्यालयों में भी सन्नाटा छाया रहा। जबलपुर में सराफा, कोतवाली, सदर समेत अन्य मुख्यबाजारों से लेकर कॉलोनियों तक में दुकानें बंद रहीं। रानीताल में उस वक्त हंगामे की स्थिति भी बनी जब प्रदर्शनकर्ताओं ने एक बस को रोक लिया और नारेबाजी शुरू कर दी, हालांकि पुलिस ने प्रदर्शनकर्ताओं को वहां से खदेड़ दिया और उन्हें घेरकर नजरबंद जैसा कर दिया। कटनी जिले के बरही में युवाओं ने कपड़े उतारकर नारे लगाए, वहीं नरसिंहपुर में प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन करके आक्रोश व्यक्त किया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि एससीएसटी एक्ट में बिना जांच के गिरफ्तारी किए जाने जैसा गलत संशोधन वापस लिया जाना चाहिए।

युवाओं ने उतारे कपड़े
कटनी जिले के अंतर्गत बरही में पहले सवर्ण समाज के लोगों ने नगर में रैली निकाली। रैली जैसे ही बाजार में पहुंची, रैली में शामिल युवाओं ने ऊपर के कपड़े उतार लिए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। कौडिय़ा में भी युवाओं ने इसी तरह आधे कपड़े उतारकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सरकार ने एससीएसटी एक्ट में बिना जांच के गिरफ्तारी जैसे बिल को मंजूरी देकर सवर्ण समाज की भावनाओं के साथ कुठाराघात किया है। ऐसी सरकार का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा। कटनी में बंद के दौरान काले झंडों के विशाल रैली निकाली गई, वहीं जिले के स्लीमनाबाद, बहोरीबंद समेत अन्य कस्बों में बंद का भारी असर देखा गया।

 

#BHARATBAND, Bharat Band against SC,ST ACT,  #BHARATBAND called Savarna,  <a href=Section 377 , judgment: Supreme Court, 377 of the Indian Penal Code, 377 Final Verdict" src="https://new-img.patrika.com/upload/2018/09/06/y1_3369558-m.jpg">

मोदी का पुतला दहन
नरसिंहपुर में केंद्र सरकार के अध्यादेश के विरोध में सवर्ण समाज के लोगों ने विशाल रैली निकाली और सुभाष पार्क के समीप एकत्रित हुए। यहां कुछ युवाओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ नारे लगाते हु़ए पुतला दहन किया। बंद का असर सालीचौका नगर में भी दिखा। सालीचौका नगर का बाजार बंद रहा साथ ही निजी स्कूल, पेट्रोल पंप,भी पूरी तरह बंद रहे। जरूरी बस्तुओ की दुकान भी बंद रहीं।

जबलपुर में गिरफ्तारी, हंगामा
जबलपुर में बंद का व्यापक असर रहा। कॉलोनियों की छोटी दुकानों से लेकर मुख्य बाजारों तक में दुकानें सुबह से ही बंद रहीं। लोगों की अनुपस्थिति के कारण कई शासकीय दफ्तरों तक में सन्नाटा छाया जा रहा। कहीं बड़े घटनाक्रम की खबर नहीं है, लेकिन प्रदर्शन के दौरान रानीताल चौराहे पर उस समय गहमागहमी का माहौल बन गया जब कुछ प्रदर्शनकर्ताओं ने एक मेट्रो बस को रोक लिया और हंगामा शुरू कर दिया। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस बल ने तुरंत मोर्चा सम्हाल लिया और प्रदर्शनकारियों को खदेड़ते हुए तितर-बितर कर दिया। बाद में पुलिस ने चारों तरफ घेराबंदी कर ली। पुलिस की घेरबंदी में भी प्रदर्शनकारी सरकार के विरोध में लगातार नारेबाजी करते रहे। हालांकि कहीं कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned