भारत बंद - सवर्णों में जबर्दस्त आक्रोश, पीएम मोदी का फूंका पुतला, देखें वीडियो

भारत बंद - सवर्णों में जबर्दस्त आक्रोश, पीएम मोदी का फूंका पुतला, देखें वीडियो

deepak deewan | Publish: Sep, 06 2018 03:23:24 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

पीएम मोदी का फूंका पुतला

जबलपुर। एससीएसटी एक्ट के विरोध में पड़ौसी जिले नरसिंहपुर में सवर्णों ने जबर्दस्त आक्रोश जताया है। जिले के सभी शहरों, कस्बों, गांवों में बंद पूरी तरह सफल दिख रहा है। जिला मुख्यालय के साथ ही गाडरवारा, करेली, गोटेगांव, सालीचौका, कौडिय़ा आदि जगहों पर जमकर प्रदर्शन किए जा रहे हैं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका
जिला मुख्यालय नरसिंहपुर में भारत बंद के अंतर्गत कारोबार पूरी तरह बंद रहा। एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में यहां आंदोलन ने ऐसा जोर पकड़ा कि लोग सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोध में उतर आए। लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्थानीय राज्यसभा सांसद कैलाश सानी का पुतला फूंका। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जोरदार नारेबाजी भी की ।


सालीचौका में भी किया प्रदर्शन
एक्ट के विरोध में सवर्णों के आव्हान पर देशव्यापी बंद का असर सालीचौका नगर में भी दिखा । सालीचौका नगर का बाजार बंद रहा साथ ही निजी स्कूल ,पेट्रोल पंप भी पूरी तरह बंद रहे। यहां तक कि जरूरी बस्तुओ की दुकान भी बंद रहीं। प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए। प्रशासन ने लोगों से अपील की कि सोशल मीडिया पर उत्तेजक पोस्ट न डालें। नगर के व्यापारियों ने सवर्णों का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन उप थाना प्रभारी को सौंपा। भारत माता जिंदाबाद के नारे लगाते हुए शांतिप्रिय ढंग से विरोध दर्ज किया।


कौडिय़ा पूर्णत: बंद
कौडिय़ा में भी बंद को भारी जनसमर्थन मिला । यहां व्यापारियों ने अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। बाजार मोहल्ला एवं गांव के लोग बंद के समर्थन में सडक़ों पर उतर आए हैं । वहीं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से आए उपभोक्ता एवं हितग्राही परेशान हो रहे हैं।


सभी ने दिया समर्थन
गाडरवारा, करेली और गोटेगांव में भी यही हाल है। कोई भी व्यापारी अपने प्रतिष्ठान खुले रखना नहीं चाह रहा है। एससीएसटी एक्ट संशोधन बिल के विरोध में अपने प्रतिष्ठान बंद रखकर विरोध जता रहे हैं।

Ad Block is Banned