#भारत बंद: सडक़ पर हंगामा, पुलिस ने खदेड़ा, कई प्रदर्शनकारी गिरफ्तार, किया नजर बंद, सी वडियो, see video

#भारत बंद: सडक़ पर हंगामा, पुलिस ने खदेड़ा, कई प्रदर्शनकारी गिरफ्तार, किया नजर बंद, सी वडियो, see video

deepak deewan | Publish: Sep, 06 2018 01:54:59 PM (IST) | Updated: Sep, 06 2018 01:57:59 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

पुलिस ने खदेड़ा, कई प्रदर्शनकारियों को पकड़ा,

जबलपुर. एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में गुरुवार को भारत बंद को लेकर हंगामा हो गया है। शहर के रानीताल क्षेत्र में बंद को लेकर खूब नारेबाजी हुई। सैकड़ो लोग सडक़ों पर उतर आए। इन प्रदर्शनकारियों ने कई बसों को रोका। बसों को रोककर हंगामा कर रहे प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल यहां आया और हंगामाइयों को खदेड़ा। बताया जा रहा है कि पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।


भारत बंद पर जमकर जताया आक्रोश
एक्ट के विरोध में गुरुवार को भारत बंद का सुबह से ही असर दिखने लगा था। बंद के दौरान शहर में पुलिस का कड़ा पहरा है। सुबह 4 बजे से दूध और सब्जी की आपूर्ति वाले मार्गों पर पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है। भारत बंद को देखते हुए जिलेभर में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है। सोशल मीडिया पर खास नजर रखी जा रही है। पुलिस के अधिकारियों ने साफ कहा है कि भडक़ाऊ पोस्ट डालने वालों पर तत्काल कार्रवाई होगी। शहर के हर चौक-चौराहे पर पुलिस पहुंंच गई है और आने-जानेवालों पर कड़ी नजर रख रही है।


सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी
पुलिस ने पहले ही साफ कर दिया था कि जबरन बंद कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिले में लागू धारा 144 का उल्लंघन करने वालों पर भी कार्रवाई होगी। बंद को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की बुधवार को बैठक हुइ थी। बैठक में वहीं प्रत्येक थाना को बलवा ड्रिल सामग्री, टियर गैस तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदर्शन की वीडियोग्राफी भी करायी जाएगी। पुलिस ने बंद से पहले मंगलवार की शाम को शहर में फ्लैग मार्च भी निकाला था। इसमें पुलिस के दंगा निरोधक दस्ते के साथ ही व्रज वाहन शामिल थे। बंद के चलते ऐहतियातन एसटी-एससी के छात्रावासों में पुलिस बल तैनात किया गया है। खास बात यह है कि जिले में इंटरनेट सेवा चालू हैं लेकिन सोशल मीडिया पर पुलिस और प्रशासानिक अधिकारी कड़ी निगाह रख रहे हैं।

पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों का साफ कहना है कि सोशल मीडिया पर भडक़ाउ पोस्ट करनेवालों पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। कटनी, नरसिंहपुर में भी बंद का असर साफ दिख रहा है। रेलवे स्टेशन चौक के समीप अमूमन सुबह से खुल जाने वाली दुकानें भी बंद है। एडिशनल एसपी, सीएसपी और शहर के अलग-अलग स्थानों के टीआई सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। कटनी में एससीएसटी एक्ट के विरोध में बंद का समर्थन करने के लिए कई संगठनों ने अपील की थी जिसका असर सुबह से ही दिखने लगा है। शहर में दुकानें नहीं खुली है, सडक़ों पर पुलिस का पहरा है।

Ad Block is Banned