पैट्रोल पंप बंद कराने पहुंचे कांग्रेसी, बाइक में लगा दी आग, मच गया हडक़ंप, वीडियो में देखें दृश्य

deepak deewan | Publish: Sep, 10 2018 11:50:04 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

बाइक में लगा दी आग,

जबलपुर. पैट्रोल-डीजल की दरों में बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस के भारत बंद का मिला जुला असर दिख रहा है। रेलवे स्टेशन के नजदीक इंदिरा मार्केट आज करीब 80 फ़ीसदी बंद है। यहां के दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान नहीं खोले हैं क्योंकि मामला सीधे रूप से महंगाई से जुड़ा हुआ है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों से जुड़ा हुआ है इसलिए सारे व्यापारी इसके पक्ष में नजर आ रहे हैं। व्यापारी महंगाई से बहुत परेशान है।

व्यापारियों के अनुसार माल भाड़ा बढ़ चुका है डीजल की कीमतों के कारण और उपभोक्ता को भी महंगी वस्तुएं मिल रही हैं। इस कारण व्यापारी और ग्राहक में आमतौर पर विवाद की स्थिति बनती है . इसलिए वह पूरी तरह बंद के समर्थन में नजर आ रहे हैं. फिलहाल तो किसी दुकानदार ने दुकान नहीं खोली है। दवाइयां और कुछ छुटपुट चीजें ही मिल पा रही हैं । फल सब्जी और होटल खुली हुई है।


गढ़ा क्षेत्र का ज्यादातर मार्केट खुला हुआ है। गंगा नगर, गढ़ा, मुख्य बाजार त्रिपुरी चौक, धनवंतरी नगर पुरवा क्षेत्र में दुकाने खुली हैं। पेट्रोल पंप सहित यादव कॉलोनी के बाजार खुले हुए हैं।


कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन कराया बंद, वाहन को जलाया
बलदेव बाग क्षेत्र में कांग्रेिसयों ने उग्र प्रदर्शन किया, यहां पैट्रोल पंप बंद कराया गया, बाद में पुलिस आई। बलदेव बाग में कांग्रेसियों ने दोपहिया वाहन में आग लगाई . पेट्रोल वृद्धि के खिलाफ प्रतीकात्मक एक कांग्रेसी कार्यकर्ता ने अपने वाहन को जलाया. वाहन चलाने के दौरान पुलिस से नोकझोंक झड़प

जबलपुर में भारत बंद का अध्ययन-अध्यापन पर फर्क नहीं पड़ा

बंद को देखते हुए मध्यप्रदेश के कुछ शहरों में जहां सोमवार के लिए स्कूलों ने छुट्टी घोषित कर दी है वहीं कई जगहों पर पेट्रोल पंप आधे दिन बंद रहेंगे। जबलपुर में भारत बंद का अध्ययन-अध्यापन पर फर्क नहीं पड़ा है यहां स्कूल और कॉलेज खुले हैं। सभी आपातकालीन सेवाएं बहाल रहेंगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned