भारत बंद- ट्रेन के सामने दौड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता, मच गई खलबली, वीडियो में देखें फिर क्या हुआ

deepak deewan | Publish: Sep, 10 2018 01:19:57 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

ट्रेन के सामने दौड़े कांग्रेसी कार्यकर्ता

जबलपुर। कांग्रेस द्वारा पैट्रोल-डीजल की दरों में बढ़ोतरी के विरोध में भारत बंद में अब उग्र प्रदर्शन की खबरें आ रहीं हैं। कहीं जबरिया बंद कराया जा रहा है तो कहीं कांग्रेसी ट्रेन रोक रहे हैं।


कांग्रेसियों ने जला दी बाइक
जबलपुर में बलदेव बाग क्षेत्र में कांग्रेिसयों ने उग्र प्रदर्शन किया, यहां पैट्रोल पंप बंद कराया गया, बाद में क्षेत्र में कांग्रेसियों ने एक पुरानी बाइक में आग लगा दी।


कटनी में ट्रेन की ओर दौड़ कांग्रेसी

कटनी में भी प्रदर्शन चल रहे हैं। यहां एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अंशु मिश्रा व उनकी टीम ने कटनी मध्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 2 पर चली आ रही ट्रेन को ट्रैक के सामने से दौड़ते हुए रोक दिया। इस दौरान पुलिस को बल का प्रयोग करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को टे्रक से उठाना पड़ा। कांग्रेसियों ने 51671 इटारसी सतना ट्रैन को रोका था। पुलिस बल स्टेशन के मुख्य द्वार पर तैनात था और कांग्रेस कार्यकर्ता पार्सल निकालने के लिए बनाए गए गेट से अचानक घुसे।

एन एस यू आई ने पुल - 2 के पास रेल रोकी

जबलपुर में भारत बंद को लेकर एन एस यू आई ने पुल - 2 के पास रेल रोकी. पुलिस ने किया गिरप्तार किया .


जबलपुर में रेलवे स्टेशन के नजदीक इंदिरा मार्केट आज करीब 80 फ़ीसदी बंद है। यहां के दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान नहीं खोले हैं क्योंकि मामला सीधे रूप से महंगाई से जुड़ा हुआ है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों से जुड़ा हुआ है इसलिए सारे व्यापारी इसके पक्ष में नजर आ रहे हैं। व्यापारी महंगाई से बहुत परेशान है। व्यापारियों के अनुसार माल भाड़ा बढ़ चुका है डीजल की कीमतों के कारण और उपभोक्ता को भी महंगी वस्तुएं मिल रही हैं। इस कारण व्यापारी और ग्राहक में आमतौर पर विवाद की स्थिति बनती है . इसलिए वह पूरी तरह बंद के समर्थन में नजर आ रहे हैं. फिलहाल तो किसी दुकानदार ने दुकान नहीं खोली है। दवाइयां और कुछ छुटपुट चीजें ही मिल पा रही हैं । फल सब्जी और होटल खुली हुई है। इधर गढ़ा क्षेत्र का ज्यादातर मार्केट खुला हुआ है। गंगा नगर, गढ़ा, मुख्य बाजार त्रिपुरी चौक, धनवंतरी नगर पुरवा क्षेत्र में दुकाने खुली हैं। पेट्रोल पंप सहित यादव कॉलोनी के बाजार खुले हुए हैं।

 

Ad Block is Banned