scriptसबसे महंगा पैट्रोल – एमपी के इस शहर में पैट्रोल सबसे महंगा, उच्चतम स्तर पर पहुंची कीमत | bharat bandh - petrol price today - highest petrol price in mp | Patrika News

सबसे महंगा पैट्रोल – एमपी के इस शहर में पैट्रोल सबसे महंगा, उच्चतम स्तर पर पहुंची कीमत

locationजबलपुरPublished: Sep 10, 2018 09:00:39 am

Submitted by:

deepak deewan

एमपी के इस शहर में पैट्रोल सबसे महंगा

petrol price today

petrol price today

जबलपुर. पेट्रोल-डीजल की कीमत में जैसे आग लग गई है। पैट्रोल-डीजल की दरें तेजी से बढ़ रहीं हैं उतनी ही तेजी से आम उपभोक्ताओं की जेबें ढीली हो रहीं हैं। पैट्रोल पंप पर जाने से दिल की धडकऩें तेज होने लगी हैं। ऐसे माहौल का राजनीतिक फायदा भी बखूबी उठाया जा रहा है।

कांग्रेस का बंद आज
पैट्रोल-डीजल की दरों में बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस ने आज भारत बंद का आव्हान किया है। बंद को देखते हुए मध्यप्रदेश के कुछ शहरों में जहां सोमवार के लिए स्कूलों ने छुट्टी घोषित कर दी है वहीं कई जगहों पर पेट्रोल पंप आधे दिन बंद रहेंगे। जबलपुर में भारत बंद का अध्ययन-अध्यापन पर फर्क नहीं पड़ेगा। यहां स्कूल और कॉलेज खुले रहेंगे। सभी आपातकालीन सेवाएं बहाल रहेंगी।

जबलपुर में पेट्रोल रेकॉर्ड स्तर पर पहुंचा
हालांकि भारत बंद से एक दिन पहले कुछ राज्यों में कीमतों में कमी की कोशिश की गई है। राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर वैट 4 फीसदी कम करते हुए करीब 2.50 रुपए की राहत दी। पेट्रोल पर वैट को 30 से 26 फीसदी व डीजल पर 22 से 18 फीसदी किया गया है। राजस्थान सरकार के इस निर्णय से मध्यप्रदेश सरकार पर भी वैट में कटौती किए जाने का दबाव बढ़ गया है।

86.38 रुपए लीटर बिकेगा पेट्रोल
पैट्रोल-डीजल की दरों में बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस ने आज भारत बंद का आव्हान किया है। इस मुद्दे पर केंद्र सरकार चारों तरफ से घिर चुकी है। मध्यप्रदेश सरकार पर भी वेट घटाने का दबाव है फिर भी पैट्रोल की कीमतें कम नहीं हो रहीं है बल्कि बढ़ती ही जा रहीं हैं। जबलपुर में तो पेट्रोल-डीजल की कीमत में जैसे आग लग गई है। यहां सोमवार को पेट्रोल 86.38 रुपए और डीजल 76.65 रुपए प्रति लीटर बिकेगा। यह कीमत अब तक की उच्चतम स्तर की होगी। आम उपभोक्ताओं ने इस वृद्धि पर गहरी नाराजगी प्रकट की है हालांकि उनके पास अन्य कोई विकल्प भी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो