विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा फेरबदल, सरकार ने PWD से छीना ये काम- देखें वीडियो

विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा फेरबदल, सरकार ने PWD से छीना ये काम- देखें वीडियो

By: Lalit kostha

Published: 16 May 2018, 02:35 PM IST

जबलपुर। करीब चार माह पहले वर्क आर्डर मिलने के बाबजूद रोड का काम शुरू नहीं होने पर मध्यप्रदेश शासन ने सिहोरा से मझौली रोड का काम लोक विभाग संभाग क्रमांक दो से छीन लिया है। अब इस रोड के निर्माण की जिम्मेदारी मध्यप्रदेश सडक़ विकास निगम को दे दी गई है। सरकार ने रोड निर्माण के काम में लगातार हो रही लेटलतीफी के चलते ये निर्णय लिया है। सिहोरा से मझौली रोड के अलावा बेलखाड़ू से पनागर रोड भी सडक़ विकास निगम बनवाएगी। सड़क जल्दी बनवाने में तर्क ये दिया जा रहा है की चुनाव से पहले जनता को विकास कार्य भी दिखाने हैं।

about-

शासन ने लोक निर्माण से छीना सिहोरा-मझौली रोड काम
लेट लतीफ बना कारण : अब सडक़ विकास निगम करवाएगी निर्माण कार्य
चार माह पहले मिला था ठेकेदार को वर्क आर्डर, अभी धेले भर का नहीं हुआ काम


खस्ताहाल हो चुकी सिहोरा-मझौली रोड के लिए लोक निर्माण विभाग संभाग क्रमांक दो ने जनवरी 2018 में टेंडर जारी किए थे। रीवा की किसी कंपनी ने रोड निर्माण का ठेला लिया। संबंधित ठेकेदार ने फरवरी 2018 में वर्क आर्डर जानी होने के बाद सिर्फ मझौली तरह काम तो शुरू किया, लेकिन तीन माह में सिर्फ कुछ ही काम हो पाया। निर्माण कार्य में लगातार हो रही देरी के चलते सरकार ने 25 अप्रैल 2018को पत्र जारी कर सिहोरा-मझौली और पनागर-सिंगलदीप रोड लोक निर्माण विभाग से छीनकर मप्र सडक़ विकास निगम को सौंपे जाने के निर्देश जारी कर दिए।

पूरे प्रदेश में करीब 60 से अधिक सडक़ें-
जानकारी के मुताबिक जबलपुर जिले में सिहोरा-मझौली, बेलखाडू से पनागर रोड के अलावा पूरे प्रदेश में बन रही करीब 60 से अधिक सडक़ें जिसकी निर्माण एजेंसी लोक निर्माण विभाग थी, सरकार ने छीनकर सडक़ विकास निगम को दे दी हैं। इन सडक़ों की लागत करीब 50-60 करोड़ के लगभग बताई जाती है। डॉमरीकरण न होकर ये सडक़ें सीसी बनाई जाना थीं।


फैक्ट फाइल
रोड की लंबाई : 19 किलोमीटर
सडक़ निर्माण की लागत : 17 करोड़
कितने पुल बनेंगे रोड में : 02 पुल पुलियों का निर्माण : 12 से अधिक

इनका कहना
सिहोरा-मझौली और पनागर से सिंगलदीप रोड लोक निर्माण विभाग बनवा रहा था। प्रदेश शासन ने दोनों सडक़ों का काम अब सडक़ विकास निगम को दे दिया है। जिसके आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।
- राजेश मिश्रा, एसडीओ लोक निर्माण विभाग उपसंभाग क्रमांक 2 सिहोरा

जबलपुर संभाग की छह से अधिक सडक़ें जिसका काम लोक निर्माण विभाग कर रहा था। शासन ने उन सभी सडक़ों का काम सडक़ विकास निगम को देने आदेश जारी कर दिए हैं।
- सुनील नेमा, महाप्रबंधक सडक़ विकास निगम

Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned