बड़ी खबर: कोरोना पॉजिटिव मरीज ने अस्पताल की तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, मौत

अस्पताल में 10 दिन के दौरान दो अन्य मरीजों ने की कूंदने की कोशिश, अस्पताल की खिड़कियों पर जाली लगाई, शौचालय से कूद गया मरीज

By: Manish garg

Updated: 04 Sep 2020, 07:14 PM IST


जबलपुर
नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव मरीज ने शुक्रवार को अस्पताल की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। जिससे मरीज की मौत हो गई।मरीज अस्पताल में पांच दिन से भर्ती था और वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर था। बीते 10 दिनों के दौरान अस्पताल की खिड़कियों से दो मरीजों ने कूदने की कोशिश की थी। जिन्हें बचा लिया गया। जिसके बाद यहां की खिड़कियों पर जाली लगाई गई परंतु मरीज इस बार शौचालय की खिड़की से

जानकारी के अनुसार भरतीपुर निवासी 64 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए जाने पर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में उपचाररत था। उसे ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। शुक्रवार की सुबह मरीज अचानक बिस्तर उसे उठा और खिड़की की तरफ गया। मरीज को खिड़की के पास देखकर तुरंत एक वार्ड ब्वॉय उसके पीछे दौड़ा। लेकिन उसके पहुंचने के पहले ही मरीज ने खिड़की खोलकर छलांग लगा दी। तीसरे मंजिल से गिरने के कारण मरीज को सिर और शरीर में गम्भीर चोट आयी। उसे गम्भीर हालत में लाकर वार्ड में लाया गया। घटना के कुछ देर बाद ही उपचार के दौरान मरीज की मौत हो गई।

घटना से पहले फोन पर की बात-
कोरोना संक्रमित वृद्ध करीब पांच दिन से कोविड वार्ड में भर्ती था। बताया जा रहा है कि घटना से दस मिनट पहले ही मरीज की घर पर फोन में किसी से बातचीत हुई थी। राउंड में आए डॉक्टर से मरीज ने पूछा था कि वह कब तक डिस्चार्ज होगा।

पहले भी दो मरीज कूदने का कर चुके प्रयास-
सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती दो मरीजों ने इससे पहले तीसरी मंजिल से कूदने की कोशिश की थी। कुछ दिनों पहले हुई दोनों घटनाओं में मेडिकल स्टाफ ने मरीजों को बचा लिया था। ये दोनों मरीज भी खिड़की कूदकर छज्जे पर जा पहुंचे थे। तब दोनों मरीजों ने कोविड वार्ड में अव्यवस्था से नाराजगी जताई थी। डॉक्टरों द्वारा बात नहीं सुनने और स्टाफ के देखभाल नहीं करने की पीड़ा बताते हुए त्रस्त होकर जान देने की बात कही थी।
- कलेक्टर ने दिए जांच के निर्देश
कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने इस पूरे घटनाक्रम की जांच के निर्देश दिए हैं। जांच के लिए कमेटी भी गठित की गई है।

corona virus in china
Manish garg Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned