scriptलोकसभा चुनाव 2019 में सबसे बड़ा फर्जीवाड़ा, ये वीडियो हुआ वायरल | biggest fraud in the Lok Sabha election in 2019, This video viral | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019 में सबसे बड़ा फर्जीवाड़ा, ये वीडियो हुआ वायरल

locationजबलपुरPublished: May 03, 2019 11:50:27 am

Submitted by:

Lalit kostha

लोकसभा चुनाव 2019 में सबसे बड़ा फर्जीवाड़ा, ये वीडियो हुआ वायरल

सेना की वर्दी में वोट डालने पहुंचे फर्जी वोटर? लोकसभा चुनाव 2019 का वायरल वीडियो जानिए सच क्या है

सेना की वर्दी में वोट डालने पहुंचे फर्जी वोटर? लोकसभा चुनाव 2019 का वायरल वीडियो जानिए सच क्या है

जबलपुर. संसदीय क्षेत्र जबलपुर से कांगे्रस उम्मीदवार और राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने सेना पर लोकसभा चुनाव में फर्जी मतदान का आरोप लगाकर इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। शिकायत में कहा गया कि करीब 35 सौ मतदाताओं ने फर्जी तरीके से मतदान किया। इस शिकायत की कॉपी थलसेना अध्यक्ष, उप थलसेना अध्यक्ष एवं रक्षा सचिव को भेजी जाएगी। उन्होंने इस मामले की सीबीआइ जांच की मांग की। आयोग ने मामले की जांच के लिए भोपाल में कमेटी गठित की है। यह कमेटी जांच के लिए शहर आ रही है।

news facts-

मतदान में फर्जीवाड़े के आरोप के साथ चुनाव आयोग पहुंचे तन्खा
शिकायत सौंपी सेना के अधिकारी पर जताया संदेह

तन्खा के साथ कांग्रेस नेता प्रेम दुबे, अभिषेक चौकसे, विपुल माहेश्वरी, लखन ठाकुर और वरुण चोपड़ा ने नई दिल्ली में भारत निर्वाचन आयोग के समक्ष उपस्थित होकर आपत्ति दर्ज कराई। इसमें कहा गया है कि ने कहा कि केंट विधानसभा के बूथ नम्बर 143 से 180 में पुन: मतदान कराया जाए। क्योंकि, करीब साढ़े तीन हजार मतदाता ऐसे हैं, जिनके पते पर शून्य दर्ज है। ऐसे मतदाताओं को बीएलओ ने सादी पर्ची जारी की, जिसे पीठासीन अधिकारी ने स्वीकार कर मतदान कराया। साथ ही इन शून्य पते वाले मतदाताओं को सेना के ट्रक में बीजेपी की टेबल पर मतदान के लिए भेजा गया।

प्रतिनिधि मंडल में शामिल विपुल माहेश्वरी ने आरोप लगाया कि जानकारी मिली थी कि इस धांधली में जम्मू एंड कश्मीर रायफल्स के स्टेशन कमांडर शामिल थे। उनका कहना था कि वह भाजपा प्रत्याशी के काफी करीब हैं। वहीं, तन्खा ने केंट विधानसभा क्षेत्र के इन बूथ पर शून्य पते वाले मतदाताओं को विलोपित कर पुन: मतदान की मांग की है। यह भी बताया गया कि जिला निर्वाचन जबलपुर में कांग्रेस प्रतिनिधि ने 19 अप्रैल को लगभग 2212 शून्य पते के मतदाताओं के सम्बंध में आपत्ति दर्ज कराई थी। लेकिन, प्रशासन ने उदासीन रवैया अपनाया।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी करेंगे जांच
चुनाव आयोग ने इस मामले की जांच के लिए अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप यादव की अध्यक्षता में कमेटी गठित की है। दल में उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी राजेश श्रीवास्तव भी हैं। उन्हें इस लिए इस टीम में रखा गया है, क्योंकि केंट क्षेत्र में फ र्जी मतदाता और वोटर लिस्ट में गड़बडिय़ों को लेकर शिकायत की गई थी। यह कमेटी शुक्रवार सुबह 11 बजे से मामले की सुनवाई करेगी।