Indian Railway: यहां हजारों पोस्ट पर होगी भर्तियां, भरे जाएंगे ये पद

Indian Railway: यहां हजारों पोस्ट पर होगी भर्तियां, भरे जाएंगे ये पद

deepak deewan | Publish: Dec, 08 2017 01:56:50 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

ग्रुप डी के ३५२२ पदों को भी रेलवे बोर्ड से मिली मंजूरी, लोको पायलट, टेक्नीशियन के दोगुने पद भरेगा पमरे

जबलपुर. रेलवे बेरोजगारों के लिए खुशी की खबर ला रहा है। दर्जनों-सैंकड़ों नहीं बल्कि हजारों युवाओं को जल्द ही रोजगार मिल सकेगा। पश्चिम मध्य रेलवे में इसके लिए बाकायदाी वैकेंसियां निकलने वाली हैं। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार इन नियुक्तियों के लिए रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिल चुकी है अब आगे की प्रक्रिया शुरु की जा रही है।


मजदूर संघ बैठक में बताई बात
रेलवे बोर्ड ने पमरे में ८०५ सहायक लोको पायलट और टेक्नीशियन के रिक्त पदों को भरने की मंजूरी प्रदान की थी। अब इसे बढ़ाकर १६०२ कर दिया गया है। इनमें ६१६ सहायक लोको पायलट व ९८६ टेक्नीशियन की भर्ती की जाएगी। इसके साथ ही रेलवे बोर्ड ने 3522 गु्रप डी के पदों को रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ द्वारा भरे जाने की स्वीकृति भी प्रदान कर दी है। इनमें 2041 इंजीनियरिंग, 613 मैकेनिकल, 202 इलेक्ट्रिकल, 206 संकेत एवं दूरसंचार, 457 टै्रफि क एवं तीन मेडिकल के पद शामिल हैं। यह जानकारी पमरे जीएम गिरीश पिल्लई ने जोन मुख्यालय में वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के साथ हुई पीएनएम मीटिंग में दी।


पदों के लिए ऑनलाइन इंडेंटिंग का कार्य पूर्ण
जीएम ने बताया कि पश्चिम मध्य रेल की ओर से इन पदों के लिए ऑनलाइन इंडेंटिंग का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। रेलवे भर्ती बोर्ड भोपाल से 585 गुड्स गार्ड, 57 टै्रफि क अप्रेंटिस एवं 55 सहायक स्टेशन मास्टर का बड़ा पैनल प्राप्त हुआ है। जूनियर अकाउंट्स असिस्टेंट के सात एवं सीनियर क्लर्क के तीन पदों का पैनल भी प्राप्त हुआ है। मीटिंग में जीएम पिल्लई ने पमरे की उपलब्धियां भी गिनाईं। मीटिंग में मजदूर संघ के पदाधिकारियों सीएम उपाध्याय, अशोक शर्मा ने रेल कर्मियों से जुड़े मुद्दे उठाए। मीटिंग में पमरे के अपर महाप्रबंधक प्रदीप कुमार, पीएनएम सचिव व प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी गोपाल लाल मीना उपस्थित थे। रेलवे बोर्ड ने 3522 गु्रप डी के पदों को रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ द्वारा भरे जाने की स्वीकृति भी प्रदान कर दी है। पमरे लोको पायलट, टेक्नीशियन के दोगुने पद भरेगा ।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned