scriptBJP Congress election office turned into war room | कौन बनेगा महापौर 2022: भाजपा ने बनाई जीत की ये रणनीति, कांग्रेस ने निकाला ये तोड़ | Patrika News

कौन बनेगा महापौर 2022: भाजपा ने बनाई जीत की ये रणनीति, कांग्रेस ने निकाला ये तोड़

कौन बनेगा महापौर 2022: भाजपा ने बनाई जीत की ये रणनीति, कांग्रेस ने निकाला ये तोड़

 

जबलपुर

Published: June 21, 2022 10:52:16 am

जबलपुर। नगरीय निकाय चुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है। मुख्य मुकाबले वाले दोनों ही दल जमीनी स्तर पर रणनीति बनाकर कार्य कर रहे हैं। भाजपा का चुनाव सम्भागीय कार्यालय रानीताल से संचालित हो रहा है। कांग्रेस ने नेपियर टाउन में चुनाव कार्यालय बनाया है। दोनों ही कार्यालय हाईटेक व्यवस्थाओं के साथ ही वार रूम में तब्दील हो गए हैं। यहां से वार्ड तक हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। दोनों ही दलों का टीम वर्क पर फोकस है। रणनीति बनाने के साथ ही डैमेंज कंट्रोल की कोशिश भी की जा रही है।

bjp congress
भाजपा-कांग्रेस

जमीनी स्तर पर बना रहे रणनीति
कांग्रेस-भाजपा दोनों ही दलों का टीम वर्क पर फोकस
चुनाव कार्यालय वार रूम में तब्दील, हर गतिविधियों पर रख रहे हैं ‘नजर’

BJP Congress election

विधानसभा स्तर पर प्रभारी नियुक्त
भाजपा अपने सम्भागीय कार्यालय से वार्ड तक नजर रख रही है। पार्टी के वार्डो में भी कार्यालय खुल रहे हैं। महापौर चुनाव के लिए अशोक रोहाणी को संचालक व संदीप जैन को सह संचालक नियुक्त किया है। पार्टी ने सम्भागीय कार्यालय से हर विधानसभा स्तर पर प्रभारी नियुक्त किए हैं। सोशल मीडिया टीम मुख्यालय, वार्ड स्तर पर नजर रख रही है। पार्टी ने मीडिया से बात करने के लिए भी उम्मीदवारों को अधिकृत किया है।
विधानसभा प्रभारी विधानसभा में जनसम्पर्क का कार्यक्रम तय करेंगे। सूत्रों के अनुसार अभी प्रचार का फोकस विभिन्न समाज, गैर राजनीतिक स्वयंसेवी सेवाभावी संगठनो पर है। इसके अलावा महापौर उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र जामदार विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों से भेंट कर रहे हैं। धार्मिक आयोजनों में शामिल हो रहे हैं। पार्टी के हर वार्ड में अंसतष्टों से चर्चा की जा रही है। कई उम्मीदवार नाम वापस लेने को तैयार हो गए हैं।

भाजपा सम्भागीय कार्यालय में केंद्रीय कार्यालय खोला गया है। पार्टी टीम वर्क से कार्य कर रही है। केंद्रीय कार्यालय से विधानसभा व वार्ड स्तर तक कार्य किया जा रहा है। पार्टी के घोषित उम्मीदवारों के अलावा जिन अन्य प्रत्याशी ने पार्टी की ओर से नामांकन दाखिल किया है, उनसे पार्टी के वरिष्ठ नेता सम्पर्क कर रहे हैं।
- डॉ. अभिलाष पांडे, प्रवक्ता, जबलपुर भाजपा

BJP Congress election
IMAGE CREDIT: patrika

कोर टीम सोशल मीडिया में सक्रिय
कांग्रेस की चुनाव प्रचार रणनीति नेपियर टाउन स्थित केंद्रीय कार्यालय से बन रही है। पार्टी की कोर टीम सोशल मीडिया में सक्रिय है। चुनाव संचालन टीम भी है। पार्टी की ओर से विधानसभा से लेकर वार्ड स्तर तक पर समन्वय समिति बनाई गई है। जहां कार्यकर्ताओं की नाराजगी सामने आ रही है, पार्टी की डैमेज कंट्रोल कमेटी वहां पहुंच कर रही है। कांग्रेस उम्मीदवार जगत बहादुर ङ्क्षसह अन्नू शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं की बैठक कर रहे हैँ। वे जनसम्पर्क भी कर रहे हैं। कोर टीम का काम विधानसभा स्तर पर विधायकों पर विधानसभा में पार्टी प्रत्याशी रहे उम्मीदवारों से जनसम्पर्क के कार्यक्रम तय करना है। पार्टी की डैमेज कंट्रोल कमेटी कार्यालय से पार्टी के असंतुष्ट नेताओं से सम्पर्क कर रही है। लगभग पार्टी के पंद्रह से ज्यादा ऐसे वार्ड हैं, जहां टिकट वितरण के बाद असंतोष उभरा है। कुछ उम्मीदवारों ने चुनाव मैदान में ताल ठोंक दी है।

नगर निगम चुनाव में पार्टी पूरी एकजुटता व समन्वय के साथ कार्य कर रही है। पार्टी के केंद्रीय कार्यालय से चुनाव संचालन किया जा रहा है। इसके अलावा वार्ड स्तर पर भी कार्यालय शुरू कर दिए गए हैं। डैमेज कंट्रोल कमेटी लगातार हर स्थिति पर नजर रखे हुए है। एक दो दिन में सभी असंतुष्टों को मना लिया जाएगा।
- दिनेश यादव, पूर्व अध्यक्ष नगर कांग्रेस कमेटी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार में टूट के कगार पर भाजपा-जदयू गठबंधन! JDU की आज CM नीतीश के घर पर निर्णायक बैठकहिंदुओं को अल्पसंख्यक घोषित करना अदालत का काम नहीं: सुप्रीम कोर्टFBI का छापा : अमरीका में भी भारत की तरह छापेमारी, Donald Trump के फ्लोरिडा वाले घर पर FBI की रेडCWG 2022: शूटिंग के बिना भारत ने जीते 61 मेडल, चौथे नंबर पर खत्म किया कॉमनवेल्थ का सफरMaharashtra Cabinet Expansion: सुबह 11 बजे से नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह, उद्धव सरकार में मंत्री रहे इन चेहरों को भी मिल सकती है जगहChinese Mobile Ban: भारत लगाने जा रहा है 12 हजार से कम कीमत के चीनी मोबाइल की बिक्री पर बैनWeather Update: ओडिशा, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए अन्य राज्यों का मौसमतेलंगाना: पंखे से लटकती मिली भाजपा नेता की लाश, पुलिस को आत्महत्या का शक, जांच जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.