scriptभाजपा सांसद प्रतिनिधि की कार पुलिस ने पकड़ी, हुआ चौंकाने वाला खुलासा | bjp leader car caught with objectionable position | Patrika News

भाजपा सांसद प्रतिनिधि की कार पुलिस ने पकड़ी, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

locationजबलपुरPublished: Jan 19, 2019 11:21:38 am

Submitted by:

Lalit kostha

भाजपा सांसद प्रतिनिधि की कार पुलिस ने पकड़ी, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

bjp leader car caught with objectionable position

bjp leader car caught with objectionable position

जबलपुर। बाइक कार की नंबर प्लेटों पर राजनीतिक लोग अपने पद नाम व पार्टी का नाम लिखवाना शान समझते हैं। वे एक तरह से अप्रत्यक्ष रूप से पुलिस व यातायात कर्मचारियों पर अपनी धौंस दिखाने की कोशिश करते हैं। यातायात नियमों को दरकिनार करना वे अपनी शान समझ बैठते हैं। शहर में ऐसे दर्जनों वाहन मिल जाएंगे जिनकी नंबर प्लेट उनका आई-कार्ड बना हुआ है। वहीं एक आई कार्डधारी को ये काम भारी पड़ गया है। पुलिस ने उसका चालान काट सबक सिखा दिया है।

news facts-

कार में लिखा था सांसद प्रतिनिधि, पूछने पर नाम तक नहीं बता पाया
छोटी लाइन फाटक के पास चैकिंग में पकड़ी गई कार

वाहन में स्टेट्स सिम्बल के तौर पर विधायक और सांसद प्रतिनिधि लिखवा कर चलना कभी-कभी भारी भी पड़ जाता है। छोटी लाइन फाटक पर शुक्रवार रात ट्रैफिक पुलिस ने चैकिंग के दौरान नम्बर प्लेट पर सांसद प्रतिनिधि लिखी कार रुकवाई गई। चालक सांसद का नाम तक नहीं बता पाया। बाद में पता चला कि कार शास्त्रीनगर जबलपुर निवासी किसी माला बाई के नाम पर पंजीकृत है।
पुलिस के अनुसार कार में घंसौर सिवनी निवासी ध्यान सिंह सवार था। उसने खुद को सिवनी सांसद का प्रतिनिधि बताया। चैकिंग कर रहे सूबेदार रोहित तिवारी को संदेह हुआ। उन्होंने सांसद का नाम पूछा तो वह अचकचा गया। फिर पूछताछ में उसकी असलियत सामने आई। पुलिस ने बोर्ड अलग कराते हुए। 500 रुपए का चालान बनाया।
243 वाहनों पर गलत तरीके से लिखा था नम्बर
ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को शहर के अलग-अलग स्थानों पर चैकिंग कर 243 वाहनों को पकड़ा। इसमें से अधिकतर पर नम्बर नहीं अंकित था। जिस पर अंकित भी थे, तो आड़े-तिरछे और नाम की शक्ल में लिखे हुए थे। ट्रैफिक पुलिस ने कुल 74 हजार 500 रुपए का जुर्माना वसूला। ट्रैफिक एएसपी ने बताया कि शहर में हर पांचवां वाहन या तो बिना रजिस्ट्रेशन के या फिर गलत तरीके से नम्बर अंकित कराए हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो