किसान कर्ज माफी पर भाजयुमो अध्यक्ष ने दिया अल्टीमेटम, इस वीडियो ने मचाई खलबली

किसान कर्ज माफी पर भाजयुमो अध्यक्ष ने दिया अल्टीमेटम, इस वीडियो ने मचाई खलबली

Prem Shankar Tiwari | Publish: Jan, 14 2019 08:21:39 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

कर्जमाफी और बेरोजगारी भत्ता को लेकर सरकार पर बरसे अभिलाष

जबलपुर। मध्य प्रदेश में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में किसानों का मुद्दा अहम रहा। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि एट्रोसिटी एक्ट, जीएसटी की नाराजगी के बीच किसानों का मुद्दा ही सूबे में तख्ता पलट का कारण बन गया। कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ करने जैसा तुरप का इक्का फेंककर भाजपा को चित कर दिया। मुख्यमंत्री का पद सम्हालते ही कमलनाथ ने इस मुद्दे को संजीदगी से भी लिया और उन्होंने किसानों का कर्ज माफ करके वादे को पूरा कर दिया। हालांकि अभी इसमें कई पेंच हैं। भाजपा ने अब इन्हीं पेंचों पर कांग्रेस को फंसाने की तैयारी कर ली है। सोमवार को भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने इसका एलान भी कर दिया है।

भाजयुमो अध्यक्ष ने बताया छलावा
किसान कर्जमाफी सहित अन्य मुद्दों को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने सोमवार को भाजपा के रानीताल स्थित कार्यालय में प्रेस कांफे्रंस आयोजित की। पांडे ने कहा कि कांग्रेस ने वादा किया था कि प्रदेश में सरकार बनने के बाद दस दिन में किसानों का कर्जा माफ कर देंगे, लेकिन अन्नादाता को अब तक इसका लाभ नहीं मिला। बेरोजगार युवाओं को 4 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी, उस पर भी अमल नहीं हुआ। युवा मोर्चा जनता से प्रदेश सरकार के छलावा की पोल खोलेगा।

बेरोजगारों का रजिस्ट्रेशन
भाजयुमो अध्यक्ष ने कहा कि मोर्चा के कार्यकर्ता बेरोजगार युवाओं का प्रदेशभर में रजिस्ट्रेशन कराएंगे। उनकी सूची सभी जिलों के कलेक्टरों को सूची सौंपेंगे। अगर सरकार फिर भी बेरोजगारी भत्ता देना शुरू नहीं करती तो उनकी वादा खिलाफी का लोगों के बीच भांडाफोड़ करेंगे। पांडे ने कहा कि प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों में पार्टी को जीत दिलाने 12 जनवरी से 15 बिंदुओं पर आधारित कार्यक्रम शुरू करेंगे। जिनमें युवा संसद का आयोजन, नेशन विद नमो वॉलेंटियर नेटवर्क, कमल कप प्रतियोगिता, कै म्पस एम्बेसडर नेटवर्क, यूथ आकॉन नेटवर्क, पहला वोट मोदी को संकल्प अभियान, नेशन विद नमो लेख सम्मेलन, विजय लक्ष्य युवा सम्मेलन, कमल युवा उत्सव, युवा टाउन हॉल, कमल संदेश मोटर साइकल महारैली, हर बूथ दस यूथ अभियान शामिल है। ये अभियान 3 मार्च तक आयोजित होंगे। प्रेस कांफ्रें स में मोर्चा के नगर अध्यक्ष रंजीत पटेल, ग्रामीण अध्यक्ष राजमणि पटेल, शिवम तिवारी मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned