विधायक और उनके दबंग बेटों ने विधवा बहू के साथ किया शर्मनाक काम

बहू की शिकायत पर एफआईआर दर्ज

By: deepak deewan

Published: 07 Jun 2018, 08:02 AM IST

जबलपुर. बरगी विधायक और उनके दो बेटे आखिरकार कानून के फेर में फंस ही गए हैं। विधायक और बेटों के खिलाफ कोर्ट ने एफआईआर दर्ज की है। विधायक की बहू की शिकायत पर जिला अदालत ने ये कार्रवाई की है। इसी के साथ अदालत ने तीनों आरोपियों को १६ अगस्त तक कोर्ट में पेश करने को भी कहा है।

मृत मंझले बेटे की पत्नी ने दायर किया था परिवाद

जिला अदालत ने बरगी विधायक प्रतिभा सिंह, उनके पुत्र शहपुरा जनपद पंचायत अध्यक्ष अनुराग सिंह और शहपुरा मंडी अध्यक्ष नीरज सिंह के खिलाफ भादंवि की धाराओं २९४,३२३,५०६ बी, ३७९,३४ के तहत गृहभेदन और मारपीट का प्रकरण दर्ज किया है। प्रथम श्रेणी सिविल न्यायाधीश पन्ना नागेश की अदालत ने सभी आरोपियों को १६ अगस्त तक कोर्ट के समक्ष उपस्थिति दर्ज कराने को कहा है। अदालत ने विधायक सिंह की पुत्रवधू ज्योति सिंह के सिविल सूट पर यह निर्देश दिए हैं।


यह है मामला : बरगी विधायक प्रतिभा सिंह के स्वर्गीय पुत्र नितिन सिंह की पत्नी और राइट टाउन निवासी ज्योति सिंह ने यह परिवाद दायर किया है। परिवार में ज्योति सिंह ने अपनी सास और बरगी विधानसभा क्षेत्र की विधायक प्रतिभा सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए। परिवाद के अनुसार ३० मार्च-२०१७ को विधायक सिंह और उनके दोनों पुत्रों अनुराग व नीरज ने पुलिस बुलाकर उनके राइट टाउन स्थित मकान का सामान बाहर फिं कवा दिया। उन्हें जबरन घर से निकाल दिया गया। इसके बाद ताला तोडक़र उनकी कीमती चीजें और दस्तावेज निकाल लिए गए।


पुलिस ने नहीं की कार्रवाई
इसकी शिकायत उन्होंने मदनमहल, महिला थाना पुलिस और एसपी से की। कोई कार्रवाई नहीं होने पर उन्होंने हाईकोर्ट की शरण ली थी। हाईकोर्ट ने उन्हें सिविल अदालत की शरण लेने को कहा था। ज्योति सिंह की ओर से अधिवक्ता भुवनेश्वर सिंह ने कोर्ट को बताया, इसी आदेश के पालन में यह परिवाद दायर किया गया। परिवाद के तथ्यों, प्रारंभिक साक्ष्यों व अधिवक्ता सिंह के तर्कों को सुनने के बाद कोर्ट ने तीनों आरोपितों पर प्रकरण दर्ज कर उपस्थिति के निर्देश दिए।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned