scriptBJP tough on rebels, waiting to persuade Congress | बागियों पर भाजपा सख्त, कांग्रेस मनाने के इंताजर में | Patrika News

बागियों पर भाजपा सख्त, कांग्रेस मनाने के इंताजर में

दोनों ही दलों को आशंका बागी बिगाड़ सकते हैं समीकरण

 

 

जबलपुर

Published: June 24, 2022 09:29:05 pm

जबलपुर। निकाय चुनाव में नाम वापसी के बाद भी कई वार्ड की ऐसी हॉट सीट हैं, जहां कांग्रेस और भाजपा के बागी पार्टी के लिए चुनौती बन गए हैं। जिन बागियों को नहीं मनाया जा सका, अब उनसे निपटने के लिए रणनीति बनाई जा रही है। बागियों का समर्थन करने वालों व भितरघातियों पर नजर रखी जा रही है। दोनों ही दलों को आशंका है कि बागी समीकरण बिगाड़ सकते हैं। भाजपा बागियों व उनका समर्थन करने वाले कार्यकर्ताओं, नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी में है। वहीं, कांग्रेस अभी बागी उम्मीदवारों से एक दौर की बात कर उन्हें मैदान से बाहर करने की कोशिश कर रही है। पार्टी बदलकर चुनाव लडऩे वालों से कांग्रेस नेता किसी भी तरह की बात नहीं करेंगे।

nagar_nigam_election
nagar_nigam_election

भाजपा के लिए यहां चुनौती

भाजपा ने बुधवार को नाम वापसी के दिन 50 से ज्यादा अनाधिकृत उम्मीदवारों के नामांकन वापस करा लिए थे। इसके बाद भी अभी कई प्रमुख सीटों पर बागियों की उपस्थिति के कारण मुकाबला कड़ा हो रहा है। मदनमोहन मालवीय वार्ड में भाजपा उम्मीदवार अंचल सोनकर के पुत्र राम सोनकर के मुकाबले, अंचल के भतीजे वीरेंद्र सोनकर आम आदमी पार्टी से मैदान में हैं। महाराजा अग्रसेन वार्ड से घोषणा के बाद टिकट बदलने के बाद समर्थ तिवारी मौदान में डटे हैं। यहां भाजपा से कमलेश अग्रवाल व कांग्रेस से युवक कांग्रेस नगर अध्यक्ष जितिन राज मुकाबले में हैं। नेताजी सुभाषचंद्र बोस वार्ड में भाजपा ने महेश राजपूत को उम्मीदवार बनाया है। यहां से भाजपा के बागी दिनेश पटेल मैदान में हैं। द्वारका प्रसाद मिश्रा वार्ड में भाजपा ने जय सचदेवा को अधिकृत उम्मीदवार बनाया है। यहां से भाजपा के ही पूर्व पार्षद टिल्लूमल नेचलानी मैदान में हैं। यह स्थिति कुछ अन्य वार्डो में भी है।

कांग्रेस में भी कई बागी, कई ने पार्टी बदली

कांग्रेस में भी नाम वापसी के एक दिन पहले बड़ी संख्या में अनाधिकृत उम्मीदवारों को मनाकर नाम वापसी करा ली है, लेकिन कुछ वार्ड ऐसे हैं, जहां से नाम वापसी नहीं हो सकी है। गोकलपुर वार्ड से कांग्रेस ने वत्सला मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है। उनके खिलाफ कांग्रेस के ही पूर्व पार्षद रहे राजेश यादव की पत्नी रितु यादव मैदान में हैं। पार्टी के कई कार्यकर्ता सोशल मीडिया में खुलकर रितु राजेश यादव के समर्थन में पोस्ट कर रहे हैं। कस्तूरवा गांधी वार्ड से भी कांग्रेस के सुरेंद्र तिवारी मैदान में हैं। यहां से कांग्रेस ने संतोष दुबे को अधिकृत उम्मीदवार बनाया है। इसी तरह जयप्रकाश वार्ड से कल्लू तिवारी आम आदमी पार्टी से मैदान में हैं। यहां से कांग्रेस ने मुकेश जैन को उम्मीदवार बनाया है। चेरीताल वार्ड से भी कांग्रेस के पूर्व पार्षद मदन लारिया की पत्नी दीपा लारिया मैदान में हैं। यहां से कांग्रेस ने कल्पना पटेल को उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने समन्वय के साथ अधिकतर अनाधिकृत उम्मीदवारों की नाम वापसी करा ली है। अब जो बागी उम्मीदवार मैदान में हैं, उनको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बागियों का जो कार्यकर्ता व नेता समर्थन करेंगे। उनके खिलाफ भी निष्कासन की कार्रवाई की जाएगी।

अभिलाष पांडे, प्रवक्ता, भाजपा जबलपुर

पार्टी के अनाधिकृत उम्मीदवार जो मैदान में हैं, उनसे सम्पर्क कर रहे हैं। पार्टी के समर्थन में उन्हें बिठाने की कोशिश की जा रही है। समन्वय के साथ कार्य कर रहे हैं। पार्टी छोड़कर दूसरी दल के टिकट पर चुनाव लड़ने वालों से बात नहीं की जाएगी।

दिनेश यादव, पूर्व नगर अध्यक्ष कांग्रेस

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाशुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!Karnataka: BJP में दरार, MLA बसनगौड़ा यतनाल ने कहा- मैं सीएम बना तो पार्टी जीतेगी 150 सीटेंगैंगरेप व परिजनों के हत्यारों की रिहाई पर बोलीं बिलकिस बानो- गुजरात सरकार के इस फैसले ने न्याय के भरोसे को तोड़ाBihar Politics: दागी मंत्रियों को लेकर JDU में बगावत, विधायक बीमा भारती ने मंत्री पर लगाए वसूली और हत्या के आरोपबीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामलाJammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटNIA Raid: जम्मू में कई स्थानों पर एनआईए की छापेमारी, आतंकी मामलों में बड़ा एक्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.