scriptऑक्सीजन की कमी से परेशान सरकार, इधर उद्योगों में धड़ल्ले से हो रही सप्लाई | Black marketing of oxygen cylinders, government seized plant and indus | Patrika News

ऑक्सीजन की कमी से परेशान सरकार, इधर उद्योगों में धड़ल्ले से हो रही सप्लाई

locationजबलपुरPublished: Apr 12, 2021 04:07:39 pm

Submitted by:

Lalit kostha

ऑक्सीजन की कमी से परेशान सरकार, इधर उद्योगों में धड़ल्ले से हो रही सप्लाई
 

oxygen.png

Oxygen black marketing

जबलपुर। एक ओर पूरे प्रदेश ही नहीं आसपास के प्रदेशों में भी ऑक्सीजन की कमी के चलते कोरोना मरीजों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर मुनाफाखोरी की हदें पार करते हुए लालची किस्म के उद्योगपति इंसानियत को भूल कर पैसा कमाने में लगे हैं। जबलपुर में ऐसा ही मामला सामने आया है। कलेक्टर की रोक के बावजूद एक ऑक्सीजन प्लांट से अतिआवश्यक ऑक्सीज की सप्लाई औद्योगिक इस्तेमाल के लिए बेच दी गई। जिसकी सूचना पाकर प्रशासन ने प्लांट समेत उक्त औद्योगिक इकाई को सील कर सख्त कार्रवाई की जा रही है।

READ MORE- #viralvideo नर्स ने वैक्सीन लगवाने गए बुजुर्ग से की बदतमीजी, वीडियो वायरल

यह है मामला
जनसंपर्क से प्राप्त जानकारी के अनुसार महामारी के मद्देनजर औद्योगिक इस्तेमाल पर लगाई गई रोक के बावजूद जैनम ऑक्सीजन प्लांट द्वारा रिछाई स्थित आरुष टेक्नोक्राफ्ट को सप्लाई किए गए ऑक्सीजन सिलेंडर को तहसीलदार रांझी श्याम नंदन चंदेले के नेतृत्व में की गई आकस्मिक कार्यवाही में जप्त कर लिया गया है। कार्यवाही आज सोमवार की दोपहर आरुष टेक्नोक्राफ्ट परिसर में की गई । तहसीलदार रांझी के अनुसार आकस्मिक जांच की इस कार्यवाही में दो भरे हुये ऑक्सीजन सिलेंडर तथा दस कार्बनडाई आक्साइड के सिलेंडर जप्त किये गये । मौके पर आरुष टेक्नोक्राफ्ट को सील भी कर दिया गया है । जिला कलेक्टर के आदेश के बावजूद ऑक्सीजन सिलेंडर का औद्योगिक इस्तेमाल करने तथा औद्योगिक इस्तेमाल के लिये आपूर्ति करने के इस मामले में दोनों पक्षों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जा रही है । तहसीलदार के मुताबिक इस प्रकरण में उद्योग विभाग द्वारा भी एफआईआर दर्ज कराई जायेगी। कार्यवाही में नायब तहसीलदार रांझी नीरज तखरया भी शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो