scriptएक एक कर निकाल लिया गया सैकड़ों छात्राओं का खून आखिर क्यों | blood donatation camp in jnkvv | Patrika News

एक एक कर निकाल लिया गया सैकड़ों छात्राओं का खून आखिर क्यों

locationजबलपुरPublished: Mar 02, 2019 09:27:59 pm

Submitted by:

virendra rajak

जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर

You will be stunned to see this unique way of paying tribute to the martyred soldiers.

You will be stunned to see this unique way of paying tribute to the martyred soldiers.

जबलपुर एक के पीछे एक छात्राएं खड़ी थी किसी की आंखों में डर था तो कोई सिसकियां भर रहा था किसी के आंसू लगातार बह रहे थे। 11 कर इन छात्राओं का खून निकाल लिया गया। बात यहीं नहीं रुकी इन छात्राओं को वहां रोक भी लिया। कारण था जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय में छात्राओं के स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का। यहां एक्सपर्ट डॉक्टर की टीम ने छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया और उन्हें विभिन्न जानकारियां दी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ प्रदीप कुमार विशाल ने कहा यदि माता स्वस्थ होगी को पूरा परिवार स्वस्थ होगा इसलिए महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति सदैव सजग रहना चाहिए साथ ही कुपोषण और रक्त अल्पता से बचने नियमित रूप से पौष्टिक आहार लेना भी जरूरी है

जवाहरलाल नेहरू कृषि विवि व जबलपुर आबस्ट्रेटिक एंड गायनोलाजिकल सोसायटी के तत्वावधान में विवि परिसर में रक्त परीक्षण शिविर लगाया गया। इस दौरान विवि की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अलका अग्रवाल व उनकी टीम ने कृषि महाविद्यालय की २७० व अभियांत्रिकी महाविद्यालय की ५० छात्राओं का रक्त व स्वास्थ्य परीक्षण किया। इस दौरान ब्रेस्ट कैंसर से बचाव समेत अन्य स्त्री रोगों से बचाव के उपाय भी बताए गए। इस दौरान डॉ.आरके नेमा, डॉ.आरएम साहू, डॉ.ऊषा भल्ले, डॉ. शीला पांडे, डॉ. अनुभा उपाध्याय आदि मौजूद थे।

 

सातवें वेतनमान का मिले लाभ

जबलपुर. केंद्रीय प्राध्यापक वैज्ञानिक परिषद के बैनरतले कृषि विवि के प्राध्यापकों व वैज्ञानिकों ने शनिवार को प्रदेश के वित्तमंत्री तरुण भनोत से मुलाकात की। इस दौरान उन्हें ज्ञापन सौंपकर सातवे वेतनमान को लागू किए जाने की मांग की। इस दौरान डॉ. राकेश वाजपेयी, डॉ. आरएम साहू, डॉ. अभिषेक शुक्ल, डॉ. आरके नेमा, डॉ. एमके हरदहा मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो