scriptरक्तदान करना एक सामाजिक जिम्मेदारी, नि:स्वार्थ भाव से दें दूसरों को जीवन दान- देखें वीडियो | blood donation camp in patrika jabalpur | Patrika News
जबलपुर

रक्तदान करना एक सामाजिक जिम्मेदारी, नि:स्वार्थ भाव से दें दूसरों को जीवन दान- देखें वीडियो

रक्तदान करना एक सामाजिक जिम्मेदारी, नि:स्वार्थ भाव से दें दूसरों को जीवन दान- देखें वीडियो

जबलपुरJun 15, 2024 / 12:27 pm

Lalit kostha

Donating blood

Donating blood

जबलपुर. रक्तदान जैसा पुण्य कार्य करने का अवसर आज के समय में बहुत ही किस्मत वालों को मिलता है। अन्यथा आज की युवा पीढ़ी तो कई तरह की बीमारियां लेकर घूम रही है। इसलिए जिन्हें ये अवसर मिल रहा है वे नि:स्वार्थ भाव से इस पुण्य यज्ञ में अपनी आहूतियां अर्पित करें। ये बात शुक्रवार को विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर पत्रिका कार्यालय में आयोजित रक्तदान शिविर में आए सर्व भारतीय ब्राह्मण महासभा के जिला अध्यक्ष अनुपम पांडे ने लोगों को संबोधित करते हुए कहीं।
विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर पत्रिका कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन, सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने किया रक्तदान

प्रदेश अध्यक्ष जगदीश दुबे ने कहा रक्तदान करना हमारी सामाजिक जिम्मेदारी है। इसे पूरी तन्मयता के साथ किया जाना चाहिए। हमारे संगठन के सदस्यों ने यह प्रण किया है कि वे पूरे साल जरूरतमंदों को रक्तदान करते रहेंगे। महिला प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष एड. यामिनी शुक्ला ने कहा मातृशक्ति को भी रक्तदान करना चाहिए। महिलाओं व युवतियों में रक्तदान को लेकर जागरुकता की कमी है, जिसके लिए हम जागरुकता अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं।
Donating blood
श्रीकृष्णा फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश पटेल ने कहा हमारे साथियों ने उत्साह के साथ रक्तदान किया। उन्होंने दूसरों को प्रेरित भी किया। यह एक अ‘छा संकेत है। शहर में रक्तदानदाताओं की संख्या बढ़ाने के लिए पत्रिका के साथ जागरुकता अभियान चलाएंगे।
सुबह से पहुंचे रक्तदानदाता
शिविर सुबह 10 बजे से शिविर का शुभारंभ हुआ। इसके पूर्व ही रक्तदानदाता पत्रिका कार्यालय पहुंचने लगे थे। इनमें युवाओं के साथ मातृशक्ति और अन्य जागरुकत नागरिक शामिल रहे। शिविर को सफल बनाने में डॉ. अमिता जैन व सेठ गोविंदास जिला अस्पताल के ब्लड बैंक की टीम का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ।
शिविर में ये हुए शामिल
शिविर में सर्व भारतीय ब्राह्मण महासभा से अमित दुबे, श्वेता पांडे, अर्चना तिवारी, आरती शुक्ला, पुनीत पांडे, देवकांत मालवीय, रामनरेश उपाध्याय, मंगल पांडे, सत्यजीत तिवारी, अर्चना गोस्वामी, श्रीकृष्णा फाउंडेशन के विक्रांत नोरिया, आयुष पटेल, लकी भारद्वाज, अखिलेश चक्रवर्ती, धर्मेद्र पटेल, मोनू बर्मन, राहुल पटेल, सोनू साहू आदि सदस्यों ने रक्तदान किया।

Hindi News/ Jabalpur / रक्तदान करना एक सामाजिक जिम्मेदारी, नि:स्वार्थ भाव से दें दूसरों को जीवन दान- देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो