शादीशुदा एक्ट्रेस के प्यार में पागल हो गया था ये एक्टर, महेश भट्ट ने बेइज्जत कर सेट से था निकाला

शादीशुदा एक्ट्रेस के प्यार में पागल हो गया था ये एक्टर, महेश भट्ट ने बेइज्जत कर सेट से था निकाला

Astha Awasthi | Publish: Nov, 10 2018 12:06:21 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 12:06:22 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

शादीशुदा एक्ट्रेस के प्यार में पागल हो गया था ये एक्टर, महेश भट्ट ने बेइज्जत कर सेट से था निकाला

जबलपुर। बॉलीवुड को 'जख्म', 'दुश्मन', 'संघर्ष', 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां' और 'धड़क' जैसी बेहतरीन फिल्में देने बॉलीवुड अभिनेता आशुतोष राणा का आज जन्मदिन है। आपको बता दें कि वे आज 51 साल के पूरे हो गए हैं। टीवी सीरियल 'स्वाभिमान' से अपना करियर की शुरुआत करने वाले आशुतोष कई दिलों की धड़कन आज भी बने हुए हैं। वे अब तक 30 से अधिक फिल्मों और कई टीवी सीरियलों में काम कर चुके हैं।

ashutosh rana birthday

मध्य प्रदेश में हुआ था जन्म

आपको बता दें कि आशुतोष राणा का जन्म मध्यप्रदेश के गाडरवारा में हुआ था। मध्य प्रदेश के एक छोटे से गांव के रहने वाले आशुतोष हमेशा से वकील बनना चाहते थे, मगर उनकी किस्मत को कुछ और मंजूर था। बचपन में आशुतोष अपने गांव में होने वाली रामलीला में रावण का रोल निभाया करते थे। बताया जाता है कि उनके दादा जी की चाह थी कि वे एक्टिंग में करियर बनाएं। दादा जी की चाह के कारण ही आशुतोष ने इस ओर कदम रखा। उन्होंने एनएसडी से अभिनय का प्रशिक्षण भी लिया है। आशुतोष ने बताया था कि प्रशिक्षण के बाद उन्हें एनएसडी में ही नौकरी का ऑफर हुआ और वह भी मोटी सैलरी पर, लेकिन उन्होंने फिल्म जगत में आने का रास्ता चुना। हाल ही में वह जाह्नवी कपूर की डेब्यू फिल्म धड़क में उनके पिता के रोल में नजर आए थे।

ashutosh rana birthday

शादीशुदा एक्ट्रेस के प्यार में हुए पागल

एक समय था जब आशुतोष राणा शादीशुदा एक्ट्रेस के प्यार में पागल हो गए। इस एक्ट्रेस का नाम था रेणुका साहणे। बाद में दोनों ने शादी भी कर ली। रेणुका और आशुतोष की पहली मुलाकात फिल्म 'जयति' की शूटिंग के दौरान हुई थी। इसके बाद कई महीनों तक दोनों में कोई बात नहीं हुई। 1998 अक्टूबर में आशुतोष ने रेणुका को फोन कर दिवाली की बधाई दी। इसके बाद दो-तीन दिन उन्होंने लगातार रेणुका को फोन किया। उसके बाद 3 महीने तक दोनों फोन पर ही बात करते रहे। रेणुका की एक शादी पहले ही टूट चुकी थी लेकिन दोनों ने अपने नए रिश्ते पर विश्वास दिखाया और अब दोनों बेहद खुशहाल जीवन बिता रहे हैं और दोनों के दो बच्चे शौर्यमन और सत्येंद्र हैं।

ashutosh rana birthday

सेट से निकाल दिया था बाहर

आशुतोष बताते हैं कि एक बार की बात है जब मुझे फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट से मिलने के लिए कहा गया। मैं भट्ट जी से मिलने गया और मैनें उनके पांव छू लिये लेकिन मेरे पाव छूते ही वे भड़क उठे, क्योंकि उन्हें पैर छूने वालों से नफरत थी। महेश भट्ट ने इस दौरान आशुतोष को सेट से बाहर निकलवा दिया। आशुतोष ने बताया, आखिरकार महेश भट्ट ने मुझसे पूछ ही लिया कि तुम मेरे पैर क्यों छूते हो, जब की मुझे इससे नफरत है। आशुतोष ने जवाब दिया कि बड़ों के पैर छूना मेरे संस्कार है, जिसे मैं छोड़ नहीं सकता। मेरी इस बात को सुनकर महेश भट्ट ने मुझे गले लगा लिया और टीवी सीरीयल ‘स्वाभिमान’ में मुझे पहला रोल दिया, जिसमें मेरा रोल एक गुंडे का था।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned