latest update jabalpur बम ब्लास्ट जैसे हुआ धमाका, हिल गईं दीवारें- देखें जबलपुर न्यूज बुलेटिन

Lalit kostha

Publish: Nov, 15 2017 04:57:18 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
latest update jabalpur बम ब्लास्ट जैसे हुआ धमाका, हिल गईं दीवारें- देखें जबलपुर न्यूज बुलेटिन

टेंट हाउस में सिलेंडर फटा, सामान खाक, मदन महल चौराहे पर घटना : मशक्कत के बाद दमकल अमले ने पाया काबू

 

जबलपुर. मदनमहल चौराहा स्थित नरेश गुप्ता डेकोरेटर्स एंड टेंट हाउस में मंगलवार को आग लग गई। आग ने वहां रखे सामान और गैस सिलेंडर को भी चपेट में ले लिया। सिलेंडर फटने के तेज धमाके से पूरा क्षेत्र दहल गया। शटर के नीचे से धुआं निकलता देख लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। पुलिस कंट्रोल रूम की सूचना पर दमकल विभाग का एक वाहन वाहन मौके पर पहुंचा। घटना की गंभीरता को देखते हुए एक और दमकल वाहन बुलाया गया। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सक।

आग पर काबू पाने तक वहां रखे गद्दा-पल्ली, पंखे, और अन्य सामान खाक हो चुका था। दमकल विभाग के इंचार्ज संदीप जायसवाल ने बताया कि आग लगने का कारण पता नहीं चल सका है। वहीं शारदा चौक पेट्रोल पम्प के पीछे स्थित पवन डेकोरेटर्स में लगी भीषण आग में कई गैस सिलेंडर फटे थे। वहां इतनी संख्या में रखे सिलेंडरों के मामले में प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर पाया है।
-----------------------------
शहर में पहली मल्टीलेवल पार्किंग का ढांचा तैयार, मानस भवन में हो रहा निर्माण
जबलपुर - शहर की पहली ६ मंजिला मल्टीलेवल पार्र्किंग का ढांचा तैयार हो गया है। जबलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा मानस भवन में इसका निर्माण कराया जा रहा है। मल्टीलेबल पार्र्किंग को ६ महीने में पूरा करने का टारगेट दिया गया है। इसमें ३५ कारों को पार्क करने की सुविधा होगी। जानकारी के अनुसार ऑटो स्विच सिस्टम यानी लिफ्ट की तरह काम करने वाली इस मल्टीलेवल पार्र्किंग का निर्माण ६ बाय १८ मीटर एरिया में २ करोड़ १७ लाख रुपए से होगा। निर्माण कम्पनी ५ साल तक इसका मेंटेनेंस व संचालन करेगी।
------------------------
बिना सूचना सड़क खोदी, सैकड़ों फोन ठप, जाम भी लगा
जबलपुर.नगर निगम द्वारा बिना सूचना सड़क खुदाई के चलते मदनमहल क्षेत्र के एक हजार से अधिक टेलीफोन उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ा। इसमें जेसीबी द्वारा केबिल कटने से कई क्षेत्रों में संचार व्यवस्था ठप पड़ गई। इंटरनेट कनेक्शन, ब्राडबैंड सेवा प्रभावित हो गई, लैंड लाइन फोन बंद हो गए थे। उपभोक्ताओं की शिकायत के बाद बीएसएनएल प्रबंधन सक्रिय हुआ। जांच में पता चला नगर निगम द्वारा बिना जानकारी दिए सड़क खोदी जा रही है। नगर निगम द्वारा सड़क बनवाई जा रही है।
------------------
मरीज की मौत के बाद हंगामा, अस्पताल प्रबंधन पर लगाया लाश को बंधक बनाने का आरोप
जबलपुर. शहर के एक निजी अस्पताल में मंगलवार को मरीज की मौत के बाद भुगतान को लेकर हंगामा हुआ। नरसिंहपुर से आए परिजन ने भुगतान को लेकर शव को बंधक बनाने का आरोप लगाया। अस्पताल प्रशासन ने पोस्टमार्टम होने को लेकर हंगामा होने की बात कही है। नरसिंहपुर के नर्मदा प्रसाद विश्वकर्मा (४५) को जख्मी होने पर सिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।
--------------------
नो पार्किंग एरिया में टै्रफिक पुलिस की कार्रवाई, दोपहर में कार्रवाई, शाम को फिर जमे
जबलपुर. नो पार्किंग में खड़े वाहनों पर ट्रैफिक पुलिस और नगर निगम ने मंगलवार को कार्रवाई की। छोटीलाइन फाटक से मदन महल चौक तक दोपहर में यह कार्रवाई की गई। लेकिन शाम को हालात जस के तस हो गए। सड़क के दोनों ओर भारी वाहनों का जमावड़ा लग गया। कार्रवई में छह भारी वाहनों को ट्रैफिक पुलिस ने जब्त किया और उन्हें नगर निगम में खड़ा करा दिया।
------------------------
केन्द्रीय विद्यालय सहित तीन स्कूलों में छात्राओं को दी समझाइश, पुलिस अधिकारी बोले माता-पिता से न छिपाएं, जरूरत पड़े तो पुलिस बुलाएं
जबलपुर. स्कूल आते-जाते वक्त कोई पीछा करें या कमेंट करें, तो डरें नहीं। अक्सर एेसी घटनाओं को नजरअंदाज कर दिया जाता है, लेकिन कभी-कभी ये गंभीर वारदात का रूप ले लेती हैं, इसलिए एेसी घटना की जानकारी तत्काल माता-पिता को दें, हो सके तो थाने जाएं या डायल १०० पर इसकी शिकायत करें। यह बातें मंगलवार को एएसपी राजेश तिवारी ने खमरिया स्थित केन्द्रीय विद्यालय की छात्राओं से कहीं। वहीं हनुमानताल थाना की एसआई भावना तिवारी ने सुब्बाशाह मैदान स्थित आदर्श विद्यालय व हनुमानताल जैन मंदिर के पीछे स्थित निजी स्कूल की छात्राओं को गुड टच और बेड टच के बारे में समझाया।
-------------------------
देखें जबलपुर न्यूज बुलेटिन-

https://www.facebook.com/PatrikaJabalpur/videos/1880504702264516/

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned