scriptlatest hindi news ट्रेन को बम से उड़ाने की दी धमकी, फिर हुआ कुछ ऐसा, देखें जबलपुर न्यूज बुलेटिन | bomb blast in train narsinghpur station jabalpur news bulletin | Patrika News

latest hindi news ट्रेन को बम से उड़ाने की दी धमकी, फिर हुआ कुछ ऐसा, देखें जबलपुर न्यूज बुलेटिन

locationजबलपुरPublished: Oct 05, 2017 04:50:59 pm

Submitted by:

Lalit kostha

जबलपुर, नरसिंहपुर, गाडरवारा, कटनी की खबरों व वीडियो के लिए लॉग इन करें पत्रिका डॉट कॉम

exploded

Serial bomb blasts in Jabalpur 14 thousand bombs exploded

अनाप-शनाप बिलिंग का आरोप कांग्रेसियों ने बेरिकेड्स फांदे, बैरियर तोड़कर घुसे, बिल पर हल्ला बोल, युकां ने घेरा शक्तिभवन
अनाप-शनाप बिजली बिल और ग्रामीण क्षेत्रों में खराब ट्रांसफॉर्मर बदलने में देरी के खिलाफ युवा कांग्रेस ने बुधवार को विद्युत मुख्यालय शक्तिभवन का घेराव किया। बड़ी संख्या में पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने पहले बैरियर तोड़ा, फिर बेरिकेड्स लांघकर शक्तिभवन में घुस गए। इस दौरान पुलिस व प्रदर्शनकारियों में झड़प भी हुई। युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव समर्थ अवस्थी व शिशिर नन्होरिया द्वारा बुलाए गए प्रदर्शन में बड़ी संख्या में युवक कांग्रेस कार्यकर्ता, नेता और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शामिल हुए। प्रदर्शन में कांग्रेस के प्रदेश उपध्यक्ष लखन घनघोरिया, विधायक तरुण भनोत, विधायक नीलेश अवस्थी, रत्नेश अवस्थी, आदि नेताओं ने लोगों को सम्बोधित किया।
उन्होंने कहा, अब प्रदेश में बिजली बिल घोटाला हो रहा है। अनाप-शनाप बिल भेजकर जनता को प्रताडि़त किया जा रहा है।
——————–
आओ मिलकर कदम बढ़ाएं, बचपन बचाएं, नोबल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी की भारत यात्रा संस्कारधानी से गुजरी
देश भर में बच्चों के साथ होने वाले अपराधों के खिलाफ संस्कारधानी की आवाज एकजुट हुई। हाथों में तख्तियां थामे लोग ‘आओ मिलकर कदम बढ़ाएं, बचपन को सुरक्षित बनाएंÓ का संदेश देते हुए चल रहे थे। रैली में बच्चों के साथ होने वाली घटनाओं के प्रति आक्रोश नजर आया, तो बच्चों को अच्छी और बुरी बातों की जानकारी देने की जागरुकता भी नजर आई। नोबल पुरस्कार प्राप्त कैलाश सत्यार्थी की ‘सुरक्षित बचपन, सुरक्षित भारतÓ की थीम पर भारत यात्रा बुधवार को संस्कारधानी से होकर गुजरी।
इससे पहले गोलबाजार स्थित संत निरंकारी भवन से रैली का शुभारंभ महापौर डॉ. स्वाति गोडबोले, डॉ. जितेन्द्र जामदार, भारत यात्रा मुख्य आयोजन समिति के सदस्य ओमप्रकाश श्रीवास्तव, डॉ. राजेश धीरावाणी, डॉ. कैलाश गुप्ता, जगतबहादुर अन्नू आदि ने किया। शहर में रैली निकालने के बाद यात्रा भोपाल के लिए रवाना हुई, जहां आगामी कार्यक्रम होंगे। रैली विभिन्न मार्गों से होते हुए टाउन हॉल पहुंची। रैली में शहर के कई स्कूलों और कॉलेजों के स्टूडेंट्स शामिल हुए। सभी ‘बेटी है तो कल हैÓ, ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओÓ, ‘बचपन सुरक्षित तो भारत सुरक्षितÓ स्लोगन और नारे लगाते हुए चल रहे थे। टाउन हॉल में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्र्यापण कर यात्रा का वृतांत बताया गया। आयोजकों ने ११ सितम्बर से कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा की उपलब्धियों की भी जानकारी दी।
——————–
सख्त पहरे के बीच निकला माता का जवारा जुलूस, बूढ़ी खेरमाई के जवारा जुलूस में आईजी कमिश्नर रहे तैनात
बूढ़ी खेरमाई के जवारा जुलूस में बुधवार को सख्त सुरक्षा के बीच निकला। पग-पग पर स्पेशल टास्क फोर्स, विशेष सशस्त्र बल और बंदूकधारी पुलिस जवान तैनात रहे। पुलिस की कुछ टीमें गतिविधियों की निगरानी करती रहीं। कमिश्नर गुलशन बामरा समेत आईजी जयदीप प्रसाद और डीआईजी भगवत सिंह चौहान ने ज्वारा जुलूस शुरू होने से उसकी समाप्ति तक वहीं तैनात रहे।
इसके पूर्व एसपी शशिकांत शुक्ला ने हनुमानताल थाने में इन सभी पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। एसपी ने कहा कि सभी अपनी ड्यूटी गंभीरता से करें। आवश्यकता पड़े तो वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करें।
——————————–
जनश्री बीमा योजना में २६० ने शिविर में कराया पंजीयन
गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाले परिवारों के लिए शुरू की गई जनश्री योजना का लाभ पात्र हितग्राहियों को दिलाने नगर पालिका ने बुधवार को सामुदायिक भवन मृगनयनी में पंजीयन शिविर का आयोजन किया। शिविर में नपा के 11 वार्ड में रहने वाले 18 से 59 वर्ष के गरीबी रेखा ने नीचे जीवन-यापन करने वाले २६० परिवारों ने पंजीयन कराया। मुख्य नगर पालिका अधिकारी सत्येंद्र सालवार ने बताया कि सुबह 11 बजे से आयोजित शिविर में शासन की बीमा योजना का लाभ लेने पंजीयन कराया। गुरुवार को सामूदायिक भवन खितौला में 7 वार्डों के परिवारों के लिए शिविर लगेगा। योजनान्तर्गत बीमित सदस्य को सामान्य मृत्यु होने पर ३० रुपए, दुर्घटना में मृत्यु होने पर अथवा स्थाई अपंगता होने पर ७५ हजार, दुर्घटना में एक आंख या एक हाथ या एक पैर अक्षम होने पर ३७ हजार ५०० रुपए। योजना के तहत बीमित सदस्यों के बच्चों के लिए शिक्षावृत्ति का लाभ दिया जाएगा।
————————-
पूर्व मुख्यमंत्री की नर्मदा परिक्रमा का पांचवां दिन, जनता से मिल बोले जनप्रतिनिधि को बताओ समस्याएं, मैं भी सरकार के सामने रखूंगा बातें
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ग्रामीणों की समस्याएं सुनते और उन्हें उचित मंच पर उठाने का आश्वासन देते हुए बुधवार को सोकलपुर से यात्रा करते हुए खिरैटी पहुंच गए। बुधवार को यात्रा के दौरान जगह-जगह उन्होंने इसी तरह ग्रामीणों की समस्या सुनी। जब वे सोकलपुर से उसराय होते हुए सोनदहार पीपरपानी पहुंचे, वहां भी ग्रामीण और कांग्रेस जनों ने उनको घेर लिया। ग्रामीणों ने उनको बिजली वसूली के एवज में संपत्ति कुर्क किए जाने और उपज का भुगतान मिलने में समस्याओं के बारे में बताया।
—————————
नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, अफवाह के बाद स्टेशन पर पुलिस की सघन जांच, डॉगस्काड और आरपीएफ ने स्टेशन परिसर का चप्पा-चप्पा छाना
रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद बुधवार को हड़कंप मच गया। कुछ ही मिनट के अंदर स्टेशन के चप्पे पर आरपीएफ के जवान नजर आने लगे। स्टेशन परिसर सहित यात्रियों के सामान की सघन छानबीन की गई। भोपाल पुलिस मुख्यालय से मिली सूचना के बाद डॉग स्कॉट भी स्टेशन पहुंच गया। घंटों तक स्टेशन के चप्पे की जांच की गई लेकिन कहीं कोई विस्फोटक नहीं मिला। इस अफवाह से रेलवे से लेकर पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी कई घंटे तक परेशान रहे। वहीं, बम होने की सूचना पर यात्रियों की सख्ती से तलाशी लिए जाने के कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा।
——————————
खबरों को विस्तार से जानने के लिए देखें न्यूज बुलेटिन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो