scriptBookie Satish has 32 bank accounts in the name of fake firms | सटोरिए सतीश के शहर की पांच बैंकों में हैं फर्जी फर्म व लोगों के नाम पर 32 बैंक खाते | Patrika News

सटोरिए सतीश के शहर की पांच बैंकों में हैं फर्जी फर्म व लोगों के नाम पर 32 बैंक खाते

आइपीएल क्रिकेट सट्टा : पुलिस ने सीज किए दो करोड़ 10 लाख 50 हजार रुपए

जबलपुर

Published: June 02, 2022 11:07:44 am

जबलपुर. दुबई में बैठकर शहर समेत कई देशों में क्रिकेट का सट्टा संचालित करने वाले सतीश सनपाल ने शहर के विभिन्न बैंकों में कई फर्मों के नाम से 32 बैंक खाते खोले थे। इन्हीं बैंक खातों के जरिए शहर के बुकी और सटोरिए हार-जीत की रकम सतीश तक पहुंचाते थे। एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि सभी बैंक खातों को सीज कर दिया गया है। इन खातों में दो करोड़ दस लाख 54 हजार 384 रुपए जमा हैं, जिसे सतीश और उसके गुर्गे निकाल नहीं पाए थे।
IPL 'Satta'
IPL 'Satta'
एसपी ने बताया कि सतीश के खिलाफ की गई पुलिस की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। पुलिस को इन बैंक खातों की जानकारी मिलने के बाद सतीश ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुडी स्थित एक बैंक के माध्यम से शहर के बुकियों से आइपीएल क्रिकेट सट्टे में हार-जीत की रकम का लेनदेन किया था।



‘पत्रिका’ ने किया था खुलासा‘

पत्रिका’ ने 18 मई को ‘डी कम्पनी से सतीश के रिश्ते, सट्टे की कमाई खपाने के लिए बनाई फर्में’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। इसमें बताया गया था कि सतीश किस तरह सट्टे की रकम के लेनदेन के लिए इन फर्मों के नाम पर खोले गए खातों का उपयोग करता है। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और सभी फर्मों के एकाउंट की जानकारी जुटाई।
ये जमा करवाते थे रकम
सतीश सनपाल के खाते में उसके खास गुर्गे फूटाताल निवासी आजम खान, निक्की जैन, दिलीप खत्री, संजय खत्री, मुरली खत्री, आकाश गोगा, अजीत गोगा, इंद्रजीत सिंह सट्टे की रकम जमा कराते थे। इन सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर चुकी है। पुलिस को यह भी पता चला है कि राहुल चन्ना, सोनू शिवहरे, विक्की मनानी, मुकेश हरजानी, रवि लालवानी, जेपी दीवान और कपिल क्रिकेट का सट्टा संचालित करने के लिए सतीश की ही लाइन का उपयोग करते थे। ये सभी सतीश के इन्हीं फर्जी बैंक खातों में हार-जीत की रकम जमा करते थे।
परिचितों के नाम पर भी खोले खाते

जांच में पुलिस को पता चला कि सतीश ने परिचितों और फर्जी फर्म के नाम पर शहर के एक्सिस बैंक, यश बैंक, आइसीआइसीआइ, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, कोटक महेंद्रा बैंक में खाते खोले हैं। इनमें कुल दो करोड़ 10 लाख 54 हजार 384 रुपए जमा हैं। यह सारी रकम सट्टे की है। इसके बाद पुलिस ने सभी बैंक प्रबंधकों को पत्र लिखकर खातों को सीज करने के निर्देश दिए थे। इसके पूर्व 19 मई को पुलिस ने सतीश के राइट टाउन आरके टावर स्थित कार्यालय में छापा मारकर 21 लाख 55 हजार 600 रुपए, विभिन्न कम्पनियों की 27सील, तीन ऋण पुस्तिका, सात नोटपैड, 34 चेक बुक और प्रॉपर्टी से सम्बंधित दस्तावेज जब्त किए थे।
फर्मों की जांच शुरू

पुलिस सतीश की ओर से खोली गई सभी फर्मों की जांच कर रही है। इन फर्मों की जानकारी के लिए रजिस्ट्रार फर्म एवं संस्थाएं को पत्र लिखकर जानकारी मांगी गई है। जांच में फर्मों के फर्जी साबित होने पर सतीश और उसके गुर्गों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज किया जाएगा।
कई और नाम आए सामने

पुलिस ने सतीश सनपाल के गुर्गों दिलीप, संजय, राहुल, सोनू, निक्की, आकाश, अजीत और इंद्रजीत सिंह के मोबाइल फोन की कॉल रिकॉर्ड डिटेल्स, वॉट्सऐप चैटिंग और कॉलिंग की जानकारी निकाली है। इसके जरिए पुलिस को कई और बुकियों के नामों का पता चला है, जो सतीश, सोनू शिवहरे, राहुल चन्ना और आजम से जुड़े हुए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना में बगावत के बाद अब उपद्रव का डर! पोस्टर वॉर के बीच एकनाथ शिंदे के गढ़ ठाणे में धारा 144 लागूAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैकेरल में राहुल गांधी के दफ्तर पर हुए हमले के बाद बड़ी कार्रवाई, DSP निलंबित, ADGP करेंगे मामले की जांच25 जून 1983, 39 साल पहले भारत ने रचा था इतिहास, लॉर्ड्स में वर्ल्ड कप जीतकर लहराया तिरंगाकौन हैं तपन कुमार डेका, जिन्हें मिली इंटेलिजेंस ब्यूरो की कमानपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराMumbai News Live Updates: उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, 'शिवसेना बालासाहेब' नाम से शिंदे खेमे ने बनाया नया समूहMaharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.