script

आकाशवाणी के अधिकारी ने ऑफिस की 22 महिलाओं के साथ किया ये गंदा काम, करतूत जानकर हैरान रह जाएंगे आप

locationजबलपुरPublished: Oct 14, 2017 12:39:38 pm

Submitted by:

deepankar roy

प्रोग्राम एग्जीक्यूटिव पर लेडी एनाउंसर्स ने लगाए गंभीर आरोप, दिल्ली से आई एडीजी ने बंद कमरे में लिए बयान

boss intimate with lady employees in AIR office,boss intimate with lady employees in AIR office,Critical allegations made by Lady Announcers on program executives,Critical allegations made by Lady Announcers on program executives in jabalpur,AIR official did this dirty work with 22 women in the office,jabalpur AIR official did this dirty work with 22 women in the office,AIR official did this dirty work with 22 women in the jabalpur office ,bigg boss intimate with lady employees,boss intimate wit

boss intimate with lady employees in AIR office

जबलपुर। आकाशवाणी के एक प्रोग्राम एग्जीक्यूटिव की हरकतों ने लेडी एनाउसंर्स को परेशान कर रखा है। ये एग्जीक्यूटिव रात में शराब पीकर ऑफिस आ जाता है। नशे में लेडी एनाउंसर्स के साथ दुव्र्यवहार करता है। ऑफिस में काम करने की मजबूरी में कई लेडी एनाउंसर्स ने लंबे समय से अधिकारी की आपत्तिजनक हरकतों पर चुप्पी साध रखी थी। लेकिन जब कार्यस्थल पर उत्पीडऩ बढऩे लगा तो कुछ लेडी एनाउंसर्स ने मामला प्रसार भारती तक पहुंचा दिया। इसके बाद जब पूछताछ हुई तो 22 महिला कर्मियों ने अधिकारी की करतूत महिला एडीजी के सामने खोलकर रख दी।
भोपाल में दब गई शिकायत
आकाशवाणी में महिला व पुरुषों सहित कुल 63 लोगों का स्टाफ है। विभाग के इस बड़े अधिकारी की करतूतों से महिला कर्मी कुछ समय से परेशान हैं। अधिकारी कई बार शराब के नशे में कार्यालय पहुंच जाता है। वहां महिला कर्मियों के साथ दुव्र्यवहार से लेकर कई तरह प्रताडि़त करता है। उसकी हरकतें भी आपत्तिजनक होती हैं। महिला कर्मियों ने भोपाल तक शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद महिला कर्मियों ने दिल्ली स्थित निदेशालय में मामले की शिकायत की थी।
ऑफिस में महिलाओं का काम करना मुश्किल
आकाशवाणी में कार्यरत महिला कर्मियों द्वारा उत्पीडऩ की शिकायत के बाद दिल्ली से शुक्रवार को एडीजी की टीम शहर पहुंची। टीम ने बंद कमरे में शिकायत करने वाली 22 महिला कर्मियों के बयान दर्ज किए। कर्मियों ने आकाशवाणी के एक बड़े अधिकारी पर कार्यस्थल में उत्पीडऩ करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने लिखित में भी अपनी शिकायत आकाशवाणी में एडीजी विनिता सूद को दी। बताया कि आरोपित अधिकारी की करतूतों से उनका काम करना मुश्किल हो गया है।
जांच के लिए आयी टीम को भेड़ाघाट घूमाने ले गए अधिकारी
दिल्ली निदेशालय में एडीजी विनिता सूद की अगुवाई में तीन सदस्यीय टीम मामले की जांच के लिए शुक्रवार को जबलपुर पहुंची थी। अधिकारी टीम को भेड़ाघाट सहित अन्य स्थानों पर ले गए। इसे लेकर भी महिला कर्मचारियों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि मंशा थी कि टीम बिना कर्मियों से बात कर लौट जाए। दिल्ली की टीम दोपहर एक बजे के करीब आकाशवाणी कार्यालय पहुंची और बंद कमरे में सभी महिला कर्मियों के बयान लिए। इसमें 22 महिला कर्मियों ने लिखित में अधिकारी के खिलाफ शिकायत की।
संवेदनशील मामला, रिपोर्ट आने पर कार्रवाई
दिल्ली आकाशवाणी निदेशालय में एडीजी विनिता सूद के अनुसार महिला कर्मियों की शिकायत को सार्वजनिक नहीं कर सकती। संवेदनशील मसला है। कर्मियों ने व्यक्तिगत आरोप लगाए हैं। इसके लिए पहले से आईसीसी नाम से आंतरिक शिकायत कमेटी है, जो इस तरह की शिकायतों की जांच करती है। इस कमेटी को निश्चित समय सीमा में मामले की जांच कर रिपोर्ट निदेशालय भेजने के निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो