scriptकरंट से मासूम की मौत, भीड़ ने किया हंगामा | boy death from current | Patrika News

करंट से मासूम की मौत, भीड़ ने किया हंगामा

locationजबलपुरPublished: Aug 18, 2018 08:42:41 pm

Submitted by:

deepankar roy

मझौली वार्ड 10 की घटना

boy death from current

boy death from current

जबलपुर/मझौली। कटंगी रोड मझौली में करंट लगने से चार साल के मासूम की मौत के बाद लोगों ने हंगामा कर दिया। लोग हॉस्पिटल में बच्चे का शव रखकर सब इंजीनियर और लाइनमैन के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। लोगों का कहना था कि जब तक प्रकरण दर्ज नहीं हो जाता, वे बच्चे का पीएम नहीं कराएंगे। करीब तीन घंटे तक अस्पताल में हंगामे की स्थिति बनी रही। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने जांच के बाद प्रकरण दर्ज करने का आश्वासन दिया, तब कहीं जाकर लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग
जानकारी के मुताबिक मझौली के वार्ड-10 निवासी ललित रैकवार का पुत्र अनिकेत (04) रोड में लगे बिजली के खम्भे के स्टे वायर में करंट आने से उसकी चपेट में आ गया था। परिजन बालक को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले की खबर लगते ही बड़ी संख्या में लोग अस्पताल पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। लोगों ने आरोप लगाया कि बिजली कम्पनी की लापरवाही के चलते मासूम की मौत हुई है। संबंधित लाइनमैन और सब इंजीनियर के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। मामले की खबर लगते ही मझौली-पाटन
विधायक नीलेश अवस्थी भी मौके पर पहुंच गए।
लोगों ने कहा कि बिजली कंपनी के अधिकारी बिजली खंभों को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं। खंभों में कभी भी करंट आ जा रहा है। इससे हादसे हो रहे हैं। अधिकारियों को इस संबंध में गंभीरता बरतना चाहिए। आज एक मासूम बालक की अधिकारियों की लापरवाही के चलते मौत हो गई। अगर खंभे में इसी प्रकार करंट आता रहा तो कल कोई दूसरा भी इसका शिकार बन सकता है।


तीन थानों का पुलिस बल पहुंचा
अस्पताल में हंगामे की खबर लगते ही मझौली, पाटन और सिहोरा थाने का पुलिस बल मौके पर पहुंचा और लोगों को शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन लोग प्रकरण दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे। सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक हंगामे की स्थिति बनी रही। थाना प्रभारी अशोक तिवारी ने लोगों को आश्वासन दिया कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, तब कहीं जाकर लोगों का गुस्सा शांत हुआ। विधायक नीलेश अवस्थी ने मौके पर पीडि़त परिवार को 10 हजार रुपए की राशि प्रदान की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो